पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुकानदारों में रोष:जिलेभर में मिनी लॉकडाउन का मिला-जुला असर दिखा

फिरोजपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को जिले भर में मिनी लॉकडाउन का मिला-जुला असर दिखा। जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को पूरा दिन बंद रखने के निर्देशों के चलते दुकानदारों में रोष है। पूरा दिन दुकानदार अपनी दुकानों के आसपास मंडराते रहे। जैसे ही कोई ग्राहक आया तो दुकान का शटर खोलकर सामान देते नजर आए। इसके अलावा सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी आम दिनों की तरह ही रही।

हालांकि अधिकतर लोग मास्क पहने दिखाई दिए। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से बाजारों में राउंड किए गए तो दुकानदार खिसकते नजर आए। वहीं एसडीएम मुक्तसर स्वर्णजीत कौर ने कहा कि गत वर्ष कोविड-19 प्रभावित मरीजों को बेहतर डाॅक्टरी देखभाल मुहैया करवाने के लिए घरों में एकांतवास किए गए मरीजों को कोरोना फतेह किटें मुहैया करवाई गई थीं। ऐसे व्यक्ति, जिनको गत वर्ष कोरोना हो गया था व उन्होंने पल्स ऑक्सीमीटर प्राप्त किए थे वह अब ठीक हो चुके हैं, को अपील की है कि वह पल्स ऑक्सीमीटर एसडीएम कार्यालय मुक्तसर में जमा करवाएं। ऑक्सीमीटर वापस करने के इच्छुक व्यक्ति इस संबंधी फोन नंबर 01633-262031 पर संपर्क कर सकते हैं।

585 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई

फिरोजपुर मंगलवार को जिले में 585 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई । कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विभाग की ओर से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है । मंगलवार को जिलेभर के वैक्सीन सैशन साईटों पर 60 वर्ष से अधिक आयु के 93 ने पहली तो 27 वृद्धों ने दूसरी, 45 से 60 वर्ष के 136 ने पहली तो 70 लोगों ने दूसरी, 10 हैल्थ वर्करों ने पहली तो 39 ने दूसरी व 181 फ्रंट लाईन वर्करों ने पहली तो 29 ने दूसरी कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाई। जिले भर में अब तक 75,215 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें