पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर कौंसिल चुनाव:मुक्तसर में भी कोई नामांकन नहीं, फार्म भरने की अंतिम तिथि 3 फरवरी

मुक्तसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार 14 फरवरी 2021 को होने वाले नगर कौंसिल मुक्तसर के चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का काम शुरू हो गया। जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। नामांकन फार्म भरने की अंतिम तिथि 3 फरवरी होगी। आज पहले दिन किसी ने नामांकन नहीं किया। नामांकन पत्रों की पड़ताल 4 फरवरी को होगी। नामांकन पत्र 5 फरवरी 2021 को वापस लिए जा सकते हैं। इस तारीख के बाद दोपहर 3 बजे उम्मीदवारों को चुनाव निशान दिए जाएंगे। चुनाव प्रचार 12 फरवरी को शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा।

मतदान का कार्य 14 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक किया जा सकेगा। वोटों की गिनती 17 फरवरी को होगी। इस संबंधी रिटर्निंग अधिकारी स्वर्णजीत कौर ने समूह राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों से मीटिंग की। उन्होंने राजनीतिक दलों के नुमाइंदों को अपील की कि चुनाव आचार संहिता की इन बिन पालना यकीनी बनाई जाए।

नो ड्यूज सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं
रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि नामांकन फार्म करवाने संबंधी नो ड्यू सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है जबकि जो वार्ड रिजर्व हैं वहां से चुनाव लड़ने के चाहवान उम्मीदवारों को अपनी जाति सर्टिफिकेट पेश करना होगा। चुनाव आचार संहिता की पालना हेतु नॉमीनेशन पेपर व चुनाव खर्चे संबंधी हिदायतें दी गई हैं।

आचार संहिता का उल्लंघन किया तो होगी सख्त कार्रवाई
आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव कमिशन की हिदायतों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग के नियमों की पूरी तरह पालना करें । इस अवसर पर जगमोहन सिंह एसडीओ सहायक रिटर्निंग अधिकारी 1, रमेश कुमार सहायक रिटर्निंग अधिकारी 2, राजेन्द्र सिंह सुपरिंटेंडेंट 2 व विभिन्न पार्टियों के नुमाइंदे उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें