पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थानीय निकाय चुनाव:फिरोजपुर में पहले दिन कोई नामांकन नहीं, क्योंकि राजनीतिक दलों ने अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किए

फिरोजपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 6 नगर पंचायत व नगर परिषद के मतदान के लिए 184 बूथ बनाए
  • किसी से धक्केशाही न हो इसके लिए मंडी बोर्ड के कार्यालय में तैनात रहा पुलिस बल

स्थानीय निकाय चुनावों की प्रक्रिया की कड़ी में शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई पर पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुआ। फिरोजपुर शहर सहित जिले में छह कस्बों में ये चुनाव होने जा रहे हैं। नामांकन को लेकर सभी स्थानों पर प्रशासन की ओर से पूरे प्रबंध किए हुए थे। फिरोजपुर शहर में मंडी बोर्ड के कार्यालय में नामांकन भरे जाने हैं।

इस दौरान किसी उम्मीदवार के साथ किसी प्रकार की धक्केशाही न हो इसके लिए पुलिस बल की तैनाती की गई। नगर कौंसिल चुनाव को लेकर आज से चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसे लेकर शहर के मार्केट कमेटी कार्यालय में नामांकन दाखिल करने को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। राजनीतिक दलों की ओर से अभी तक उम्मीदवार न उतारने के कारण नामांकन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। कुछ उम्मीवारों द्वारा सोमवार को नामांकन भरने की संभावना है।

कहां कितने वार्ड, बूथ
फिरोजपुर शहर में 33 वार्डों के लिए 92 बूथ बनाए हैं। यहां वोटर 76511 हैं। गुरु हरसहाए में वार्ड 15, बूथ 20 और वोटर 10304 हैं। मुदकी में कुल वार्ड 13 व 13 ही बूथ बनाए गए है, वोट 7210 हैं। जीरा में कुल वार्ड 17, बूथ 32, वोट 24751 हैं। तलवंडी भाई में कुल वार्ड 13 हैं। ममदोट में वार्ड 13 व 13 बूथ बनाए गए हैं।

3 तक दाखिल कर सकेंगे नामांकन पत्र : रिटर्निंग अफसर
आरओ अमित गुप्ता ने बताया कि आज नामांकन दाखिल करने के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया। इस बार कोरोना वायरस को देखते हुए खुली जगह मार्केट कमेटी आफिस की जगह को चुना गया है। उम्मीदवार 3 फरवरी दोपहर 3 बजे तक अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। अगर किसी उम्मीदवार का कोई कागजात अपने नामजदगी दाखिल करते वक्त रह गया तो 4 फरवरी को स्क्रूटनी वाले दिन उसकी दलील सुन साथ लगा दिया जाएगा।

जिले में कुल 6 नगर पंचायत व नगर परिषद के मतदान के लिए 184 बूथ बनाए गए हैं। शनिवार को फिरोजपुर, ममदोट, मुदकी, तलवंडी भाई, जीरा व गुरु हरसहाए में किसी भी जगह पर नामांकन नहीं भरा गया। चुनाव प्रक्रिया पूरी करने और उम्मीदवारों के नामजदगी कागज लेने की ड्यूटी एसडीएम-कम-रिटर्निंग अधिकारी अमित गुप्ता व सहायक रिटर्निंग अधिकारी लखविंद्र सिंह की लगाई गई है।

पहले दिन शिअद की गीता बांसल ने गिद्दड़बाहा में नामांकन दाखिल किया

गिद्दड़बाहा| नगर कौंसिल चुनावों के लिए नामांकन भरने के पहले दिन गिद्दड़बाहा नगर कौंसिल के वार्ड नंबर 6 से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार गीता बांसल ने अपना नामांकन दाखिल किया। गीता बांसल अपने पति और शिअद के शहरी जिला प्रधान अमित कुमार शिंपी बांसल और अन्य सर्मथकों के साथ तहसील कंपलेक्स पहुंचीं और अतिरिक्त चुनाव अधिकारी-कम-एसडीओ सतवंत नरूला के पास नामांकन दाखिल किया। गीता बांसल की सास कांता देवी ने अपनी पुत्रबहू के कवरिंग उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया। आज गीता बांसल और उनकी सास ने ही नामांकन दाखिल किए जबकि किसी भी पार्टी या आजाद उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें