44 डिग्री तापमान, साल का सबसे गर्म दिन / अब लू और कोरोना दोनों से बचने के लिए घर में रहना जरूरी, बच्चों को भी बाहर न जाने दें, 28 के बाद आंधी-बूंदाबादी के आसार

Now it is necessary to stay in the house to avoid both Lu and Corona, do not let the children out too, after 28 thunderstorms are expected
X
Now it is necessary to stay in the house to avoid both Lu and Corona, do not let the children out too, after 28 thunderstorms are expected

  • डॉक्टरों की सलाह }ठंडी चीजों का करें सेवन, नींबू पानी पीएं
  • 6 दिनों में 6 डिग्री सेल्सियस बढ़ा तापमान

दैनिक भास्कर

May 26, 2020, 05:00 AM IST

फिरोजपुर. कोरोनावायरस से बचाव को लेकर घरों में रहने के बाद अब दिन-प्रतिदिन बढ़ रही गर्मी ने लाेगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है। सोमवार को पूरा दिन तपतपाती धूप व लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया।

दिन के समय में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं आगामी दिनों तक तापमान और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है तो उसके बाद मौसम विभाग की ओर से हल्की बारिश बताई जा रही है जिससे तापमान में कमी आने की संभावना है।

प्रदेश सरकार की ओर से सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दुकानदारों को अपने प्रतिष्ठान खोलने की छूट दी है मगर सुबह दिन निकलते ही चिलचिलाती धूप के चलते लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं।

सोमवार को दोपहर करीब 2.30 बजे जब छावनी के बाजार में जाकर स्थिति को देखा तो पूरे बाजार में दुकानें खुली थी व दुकानदार ग्राहकों की आस लगाए बैठे थे मगर पूरा बाजार सुनसान पड़ा था। बाजार में दूर-दूर तक कोई व्यक्ति नजर नहीं आ रहा था। 

बच्चों को नंगे पांव न घूमने दें

डॉक्टरों का कहना है कि लू के दिनों में सूती कपड़े पहनें, घरों से बाहर निकलते वक्त मुंह को ढक कर निकलें, बार-बार नीबू-चीनी का घोल पीते रहें। बच्चों को घरों में नंगे पैर न घूमने दें। लू चलने के कारण दोपहर में बाजारों में सन्नाटा छाया रहा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना