पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:नंबरदारों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांग पत्र

फिरोजपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नंबरदारों को पेश आ रही समस्या को लेकर नंबरदार यूनियन के आह्वान पर सब तहसील तलवंडी भाई के नंबरदारों की तरफ से मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र नायब तहसीलदार यादविंद्र सिंह को सौंपा गया। मांग पत्र सौंपने वाले नंबरदारों के वफद में तहसील प्रधान गोपिंदर सिंह, अमरिंदर सिंह, सरबजीत सिंह, भूपिंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, हर सिंह, सुखप्रीत सिंह, चंद सिंह, पूरन सिंह, मुकंद सिंह, मलकीत सिंह, गुरदीप सिंह शामिल थे।

इस मौके पर मांगपत्र सौंपते हुए नंबरदारों ने कहा कि राजा टोडरमल से लेकर पिता पुरखी नंबरदारी की प्रथा चली आ रही थी। उन्होंने मांग उठाई कि नंबरदार की मौत के बाद उसके लड़के को नंबरदार बनाया जाए और महंगाई के मुताबिक नंबरदारों का मान भत्ता 5000 रुपए महीना किया जाए।

इस समय नंबरदारों ने बताया कि जायदादों की हुई रजिस्ट्रियों के झगड़ों के दौरान पुलिस की तरफ से धारा 120 बी के अंतर्गत नंबरदार को भी पुलिस मुकदमों में शामिल कर दिया जाता है जबकि नंबरदार की तरफ से व्यक्ति की शिनाख्त की जाती है और जायदाद की मालकी की नहीं। उन्होंने कहा कि नंबरदारों के साथ किया जाता उक्त धक्का बंद किया जाए। इस समय प्रधान गोपिंदर सिंह ने कहा पंजाब सरकार की तरफ से नंबरदारों की इन जायज मांगों को स्वीकृत न किया गया तो सूबे के नंबरदारों की तरफ से संघर्ष शुरू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...