पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:ग्रंथी काे रखने के मुद्दे पर गांव दाे धड़ों में बंटा, ग्रामीण पहुंचे खेल मंत्री के दरबार

गुरु हरसहाय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोलूका गांव के डेरा भजनगढ़ साहिब में हेड ग्रंथी रखने का मामला
Advertisement
Advertisement

गुरु हरसहाय के नजदीकी गांव गोलूका इलाके की धार्मिक संस्था डेरा भजनगढ़ साहिब में हेड ग्रंथी को रखने को लेकर लगभग दो माह से चल रही कशमकश ने गांव के लोगों को राजनीतिक आकाओं की मिल रही छत्रछाया में कुछ नेताओं ने गांव को दो पक्षों में बांट दिया है। रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर लोग बाहर से लगाए जा रहे ग्रंथी को न बैठाने में एकजुट हैं तथा कम गांव वासी एक राजनीतिक लोगों के कहने में आकर गांव में तनाव पैदा करने में लगे हुए हैं। मामले को लेकर गुरु हरसहाय से संबंधित खेल मंत्री के दरबार में पहुंचे लोगों ने गांव की हालत के बारे में जानकारी दी।

जिसके बाद मंत्री ने उन्हें विश्वास दिलवाया कि वह कुछ भी गलत नहीं होने देंगे। गांव का एक आदमी डेरे को ताला लगाकार उसकी चाबियां अपने घर ले गया। दूसरे दिन पंचायत में चाबियां वापस दी तथा आगे से ऐसी हरकत न करने के लिए उसने कहा। गांव के एक नौजवान ने गांव के ही नौजवानों को फोन करके धमकियां देनी शुरू कर दी कि वह इस मामले में दखलंदाजी न करें।

परंतु यह धमकियों भरी रिकॉर्डिंग वायरल होने से यह मामला गर्माया गया। ग्रामीणों ने गांव की पंचायत से इंसाफ की मांग की। परंतु यह मामला और तूल पकड़ा गया है। गंभीर लड़ाई का कारण बन गया और दोनों पक्षों से एक दूसरे पर हमला करके मारपीट शुरू हो गई। जिसमें पुलिस द्वारा दोनों पक्षों पर क्रॉस मामला दर्ज कर लिया गया। गांव में अभी माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement