पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅकडाउन में सख्ती:छावनी के पायलट चौक में 45 लोगों के पुलिस ने करवाए कोरोना रेपिड टेस्ट, वृद्ध निकला संक्रमित

फिरोजपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में सैंपलिंग के लिए लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में सैंपलिंग के लिए लगी लोगों की भीड़।
  • कोरोना अपडेट- फिरोजपुर में 4 लोगों की मौत, 80 नए केस मिले, 1586 ने लगवाई वैक्सीन, एक्टिव केस 1168

शनिवार व रविवार को वीकेंड लाॅकडाउन की घोषणा के चलते रविवार को जिलेभर में बाजार बंद रहे मगर आमजन ने इसे हल्के में लिया। छावनी के पायलट चौक पर रैपिड टेस्ट के दौरान 45 लोगों में से एक 55 वर्षीय वृद्ध की कोरोना रेपिड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। वृद्ध को स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से आइसोेलेट किया गया है। इसके अलावा छावनी में 5 लोगों के चालान किए गए।

फिरोजपुर छावनी के शहीद पायलट राकेश कंबोज चौक पर छावनी ट्रैफिक इंचार्ज एएसआई गुरमीत सिंह अगुवाई में नाका लगाकर बिना कारण बाहर घूम रहे 45 लोगों के कोरोना जांच के लिए रैपिड टेस्ट किए गए। 45 लोगों कीजांच में एक 55 वर्षीय वृद्ध की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने वृद्ध का पूरा पता नोट कर उन्हें उनकी मर्जी अनुसार घरों में आइसोलेट किया गया व उन्हें सिविल अस्पताल से फतेह किट मुहैया करवाई गई। अब उनके परिजनों की सैंपलिंग प्रक्रिया भी शुरू की गई है।

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7894

रविवार को जिले में 80 नए कोरोना केस आने से कुल केसों की संख्या 7894 हो गई है। 157 कोरोना पॉजिटिव लोगों के रिकवर होने से अब तक 6503 लोग रिकवर हो चुके हैं। रविवार को 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत से अब तक 228 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में 1168 केस एक्टिव हैं। रविवार को ब्लॉक फिरोजपुर अर्बन निवासी एक 62 वर्षीय महिला व एक 78 वर्षीय वृद्ध, ब्लॉक ममदोट निवासी 75 वर्षीय वृद्धा तो ब्लॉक गुरु हरसहाए निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। रविवार को 1280 कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अब तक 1,33,910 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं 1,25,16 सैंपलाें की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

सिविल अस्पताल में आप सैंपल देने आए हो या कोरोना लेने, सोशल डिस्टेंसिंग तो रखिए

फिरोजपुर का सिविल अस्पताल ही लोगों को कोरोना बांट रहा है। कई दिनों से अस्पताल में कोरोना सैंपलिंग के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है मगर वह सोशल डिस्टेंस नहीं रख रहे। इसके लिए न तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई व्यवस्था की गई है तो न ही जिला प्रशासन इस पर ध्यान दे रहा है। लोगों को भी इस बात को समझना चाहिए कि अाप कोरोना सैंपल देने गए हो या कोरोना लेने के लिए। वहीं रविवार को जिले में 1586 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विभाग की ओर से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रविवार को जिले में 60 वर्ष से अधिक आयु के 647 ने पहली तो 107 वृद्धों ने दूसरी, 45 से 60 वर्ष के 506 ने पहली तो 82 लोगों ने दूसरी, 43 हेल्थ वर्करों ने पहली तो 14 ने दूसरी व 155 फ्रंटलाइन वर्करों ने पहली तो 32 ने दूसरी कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाई। अब तक 72288 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें