पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयोजन:पुुलिस ने लोगों को नशे के दुष्प्रभाव बताए, हरीके कलां गांव में नशारोधी सप्ताह के तहत लगाया सेमिनार

मुक्तसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में नशारोधी सप्ताह के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों ने लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया। डीएसपी हरविंदर सिंह चीमा, डीएसपी (एच) हेमन्त शर्मा की अगुआई में हरीके कलां गांव में सेमिनार लगाया गया। इस दाैरान एसआई रमन कुमार मुख्य थाना बरीवाला व समूह गांव वासी उपस्थित थे। इस सेमिनार की शुरुआत एएसआई ने गीत गाकर की।

सेमिनार के स्टेज सचिव के रूप में एएसआई गुरजंट सिंह जटाना ने ड्यूटी निभाई। डीएसपी हरविंदर सिंह चीमा ने कहा कि नशा करना मौत को बुलावा देना है। हमें कभी भी किसी तरह के नशे का सेवन नहीं करना चाहिए। बताया कि वाहन चलाते समय किसी प्रकार का नशा न करें, क्योंकि एक्सीडेंट होने का सबसे बड़ा कारण नशे ही है। उन्होंने बताया कि नशे से जहां शारीरिक नुकसान होता है, वहीं आर्थिक नुकसान के साथ-साथ तलाक का मुख्य कारण है।

डीएसपी हेमन्त कुमार ने लोगों कि अपने बच्चों का खास ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि अगर आपके नजदीक कोई नशा करने का आदी है तो उससे लड़ाई या कोई नफरत न करें, बल्कि उसे प्यार से समझाकर उसका उपचार करवाएं। इस अवसर पर सोशल अवेयरनेस टीम के इंचार्ज एएसआई हरमंदर सिंह, एएसआई कासम अली, सिपाही समनदीप कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...