पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोशल मीडिया:फेसबुक पर पोस्ट डाली, कोरोना से मरे लोगों के निकाल लेते हैं अंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिरोजपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस सख्त

सोशल मीडिया के जरिए मृतक कोरोना मरीजों को लेकर गलत अफवाहें फैलाने और लोगों को उकसाने के मामले में वीरवार को फिरोजपुर पुलिस ने गांव नाजु शाह वाला के रहने वाले अमरिंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, साथ ही उसे गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है। विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी फिरोजपुर भूपिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी अमरिंदर सिंह के खिलाफ थाना कुलगढ़ी में आईपीसी की धारा 153, इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट की धारा 66 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 54 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी की तरफ से शेरे पंजाब पहवान ग्रुप के नाम से फेसबुक पेज चलाया जाता है, जिस पर उसने एक डेडबॉडी की पोस्ट शेयर करते हुए यह जानकारी लोगों के साथ सांझा की थी कि अस्पतालों में कोरोना के मृतक मरीजों के अंग निकाल लिए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि इस तरह की पोस्ट न सिर्फ लोगों को कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रशासन व सेहत विभाग से सहयोग करने में बाधा पैदा कर रही है बल्कि लोग वायरस का इलाज करवाने से भी डर रहे हैं और उनमें दहशत का माहौल पैदा होता है। इसलिए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि किन लोगों के कहने पर उसने इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की है ताकि समाज में इस तरह की गड़बड़ियां फैलाने वालों का पर्दाफाश किया जा सके।

एसएसपी फिरोजपुर भूपिंदर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर आने वाली इस तरह की झूठी, बेबुनियाद और भ्रामक खबरों के बहकावे में न फंसे और कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ चल रही जंग में प्रशासन, सेहत विभाग व अन्य सभी फ्रंटलाइन वर्करों का सहयोग करें।

फिरोजपुर में आए 73 पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 547

फिरोजपुर| जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वीरवार को 73 नए केस पॉजिटिव आने के बाद कुल संख्या 2175 हो गई है। हालांकि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने की संख्या अच्छी है पर लोगों में कोरोना का लेकर भय का माहौल बना हुआ है। अब जिले में 547 केस एक्टिव हैं जबकि 1584 केस ठीक हो चुके हैं। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 44 है।

नए पॉजिटिव केसों में कैंट में एक, गर्भवती महिलाएं तीन, पुलिस कर्मी चार, डॉक्टर एक, फ्रंट लाइन वर्कर एक पॉजिटिव आए है। पॉजिटिव केसों के संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग शुरू कर दी गई है और उन्हें घर में ही एकांतवास किया जा रहा है।

सेहत विभाग की टीम से किया गाली-गलौच

मल्लांवाला के वार्ड नंबर 5 में पॉजिटिव महिला के घर सेहत विभाग की टीम 14 दिन का एकांतवास करने व परिवार का सैंपल लेने आई तो परिजन गाली-गलोच करने लगे। मामला पेचीदा होने पर पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद कार्रवाई से डरते हुए सेहत विभाग की टीम से परिवार के मेंबरों ने माफी मांगी।

मुक्तसर में सिविल सर्जन समेत 52 पॉजिटिव, एक्टिव केस 392

वीरवार को मुक्तसर के सिविल सर्जन डॉ. हरी नारायण सहित 52 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे जिले में मरीजों की संख्या 1104 हो गई और इनमें से 701 मरीज स्वास्थ्य होकर घर लौट गए हैं और अब एक्टिव केस 392 है। अब तक 11 मौतें हो चुकी हैं। आज मुक्तसर में 18, मलोट व गिद्दड़बाहा में 6-6, जिला जेल में 4, बादल व दोदा में 3-3, गांव चिबड़वाली, सोथा, काऊनी, किलियांवाली, भागू, झोरड़, कट्टियांवाली, बरीवाला, कोटली अबलू, बुढा गुज्जर, सम्मेवाली व गिद्दड़बाहा में 1-1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और सिविल सर्जन घर में ही क्वारेंटाइन हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...