पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

400वें प्रकाश पर्व:पोस्टर मेकिंग मुकाबला आज से, श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी को समर्पित करवाए जा रहे मुकाबले

फिरोजपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित समारोहों की कड़ी में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से ऑनलाइन शैक्षणिक मुकाबलों की छठी प्रतियोगिता पोस्टर मेकिंग 14 सितंबर से आरंभ होगी। प्रदेश शिक्षा, प्रशिक्षण और खोज परिषद की तरफ से आयोजित इन मुकाबलों की अब तक पांच प्रतियोगिताएं हो चुकी हैं, जिनमें सूबे भर के सरकारी स्कूलों के सेकेंडरी, माध्यमिक और प्राथमिक वर्ग के 1.27 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर अपनी श्रद्धा का दिखावा किया।

इसके साथ ही विशेष जरूरतों वाले विद्यार्थियों ने भी तीनों ही वर्गों में हिस्सा लिया। इन मुकाबलों संबंधित जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राजीव छाबड़ा, उप जिला शिक्षा अफसर सुखविन्दर सिंह, जिला नोडल अफसर शैक्षणिक मुकाबले रजिन्दर सिंह राजा, पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब के जिला कोआर्डीनेटर महेन्दर सिंह शैली, मीडिया कोआर्डीनेटर चरनजीत सिंह चाहल, सरबजीत सिंह भावड़ा, तलविन्दर सिंह खालसा ने बताया कि पोस्टर मेकिंग मुकाबलों में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगी 14 से 19 सितंबर रात 12 बजे तक अपने पोस्टरों की तस्वीरें साेशल मीडिया के अलग-अलग माध्यमों पर अपलोड कर सकते हैं। प्रतियोगिता श्री गुरु तेग बहादुर जी की जीवनी से साथ संबंधित पोस्टर बनाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें