पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहजदीप व छवि शर्मा ने कहा:नीट परीक्षा में सहजदीप सिंह ने 98.73 व छवि शर्मा ने हासिल किए 94.8 परसेंटाइल

फिरोजपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोजाना 6 से 7 घंटे करते थे पढ़ाई, अध्यापकों ने भी दिया साथ

सीमावर्ती जिले में शिक्षा के क्षेत्र में आए दिन नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले डीसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दो विद्यार्थियों ने नेशनल एलीजिबिलिटी कम-एंट्रेंस टेस्ट नीट में ऑल इंडिया में बढ़िया रैंक हासिल कर डॉक्टर बनने की तरफ कदम अग्रसर किया है। सीनियर सेकेंडरी विंग के वाइस प्रिंसिपल अजय मित्तल ने कहा कि स्कूल से 12वीं कक्षा पास कर चुके विद्यार्थी सहजदीप सिंह ने 98.73 परसेंटाइल व छवि शर्मा ने 94.8 परसेंटाइल अंक हासिल किए है।

सहजदीप सिंह ने कहा कि वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा में कदम आगे बढ़ाना चाहता है। उसके पिता कंवलदीप सिंह दूरसंचार विभाग में उच्चाधिकारी हैं। उसने कहा कि वर्तमान समय में एक डॉक्टर ही लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान कर जिंदगिया बचा सकता है और इसी मनोरथ से उसकी इच्छा है कि वह कॉर्डियोलॉजिस्ट बने। वह स्कूल की पढ़ाई के अलावा रोजाना 6-7 घंटे नीट की तैयारी करता था और यहीं कारण है कि उसने इतने अंक हासिल किए है। अपनी सफलता का श्रेय सहजदीप सिंह ने अपने अध्यापकों को दिया है, जिन्होंने उसे इतनी तैयारी करवाकर काबिल बनाया है। प्रिंसिपल राखी ठाकुर ने कहा कि दोनो विद्यार्थी बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न है और उन्हें स्कूल में ही तैयारी करवाई गई थी और इन विद्यार्थियों ने बाहर से कोई कोचिंग नहीं ली थी। उन्होंने कहा कि डीसीएम में बढ़ने वाले विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के अलावा प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की भी तैयारी करवाई जाती है उन्होंने कहा कि यह शिक्षा की गुणवत्ता का परिणाम है कि हर वर्ष डीसीएम के विद्यार्थी देश के उच्चतम संस्थाओ में एडमिशन पाते हैं।

यही कारण है कि पिछले 74 वर्ष के इतिहास में इस स्कूल ने अनेकों आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील सहित विभिन्न उच्च पदों पर नियुक्त अधिकारी तैयार किए हैं। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाने में अध्यापक अजय मित्तल, सन्नी सचदेवा, डाॅ. सुरेश शर्मा, विजय कटारिया, मनीश बांगा, गुरपाल सिंह, सौरभ बांबा सहित अन्य का खासा योगदान है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें