पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिजल्ट:पिता की मौत पर 3 माह नहीं गई स्कूल, प्रिंसिपल के मोटीवेशन पर की तैयारी, शिवानी बनी जिला टाॅपर

फिरोजपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिरोजपुर: विपरीत परिस्थितियों में भी नाॅन मेडिकल में 97% अंक आए

ममदोट के सिटी हार्ट स्कूल की 18 साल की शिवानी मदान ने विषम परिस्थितियों के बीच नाॅन मेडिकल स्ट्रीम में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में पहला स्थान हासिल किया है। बीते वर्ष दीपावली के दिन सड़क हादसे में हुई पिता की मौत के बाद घर में सबसे बड़ी बेटी को ऐसा सदमा लगा कि वह सुधबुध खो बैठी।

उसकी हालत देख लगने लगा था कि अब यह पढ़ाई नहीं कर पाएगी मगर मां की ममता और स्कूल प्रबंधन की ओर से अपने स्कूल की सबसे होनहार छात्रा की मानसिक तौर पर की गई सपोर्ट के चलते छात्रा फिर से अपनी लय में लौटी और एक माह तक दिन रात पढ़ाई कर जिले में पहले स्थान पर काबिज हुई। शिवानी के पिता स्वर्गीय राकेश मदान ममदोट की मेन मार्केट में रंग रोगन की दुकान चलाते थे। बीते वर्ष दीपावली के दिन परिवार सहित फिरोजपुर में अपनी बहन को दीपावली की मिठाई देने के लिए गए थे।

दीपावली पर पिता की सड़क हादसे में हुई थी मौत

बहन को दिवाली की मिठाई देकर शिवानी के पिता घर लौट रहे थे। रास्ते में कार कंबाइन से टकरा गई और मौत हो गई। शिवानी को ऐसा सदमा लगा कि वह घर में बात तक नहीं करती थी। 3 माह स्कूल नहीं गई। टीचर रोज घर आकर मोटीवेट करते। कुछ दिन में लय में लौटी और नॉन मेडिकल में 97% अंक लाकर जिला टॉपर बनी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें