पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:मुक्तसर में कोरोना से दूसरी मौत, महिला शुगर व दिल की बीमारी से भी थी ग्रसित

मुक्तसर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुक्तसर में 3 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 237, अब तक 201 लोग ठीक हुए
  • ट्रूनेट मशीन से पहली रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दूसरी रिपोर्ट आने से पहले ही महिला की मौत हो गई

मुक्तसर शहर की खजूर वाली गली की 74 वर्षीय महिला की कोरोना से माैत हो गई, परंतु उक्त महिला के कोरोना पॉजिटिव होने का पता उसका अंतिम संस्कार करने के बाद चला। इस कारण लोगों में दहशत पाई जा रही है। उक्त महिला का सुबह सिविल अस्पताल मुक्तसर में ट्रूनेट मशीन द्वारा कोरोना टेस्ट किया गया था, परंतु टेस्ट के करीब 2 घंटे बाद ही महिला की मौत हो गई।

उसके अंतिम संस्कार में परिवारिक सदस्यों के अलावा कुछ और लोग भी शामिल थे। बुजुर्ग की अंतिम संस्कार के बाद आई पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फुल गए और मृतक के पारिवारक सदस्यों को घर में ही एकांतवास कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोगों के बारे में जानकारी लेकर उनके कोरोना टेस्ट लेने शुरू कर दिए हैं। महिला की मौत के बाद जिले में कोरोना से मरने वालाें की संख्या 2 हाे गई है। आज 3 केस और पाॅजिटिव आए हैं। जिनमें एक 30 वर्षीय गांव बादिया का नौजवान है, जबकि 2 मरीज गिद्दड़बाहा की लक्ष्मण कॉलोनी है।

संस्कार में उपस्थित लोगों के लिए जा रहे सैंपल, घर पर लगाया एकांतवास का पोस्टर

मुक्तसर के खजूर वाली गली में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला (74) जोकि काफी वर्षाें से शुगर से पीड़ित थी और करीब एक वर्ष से दिल की बीमारी से पीड़ित थी की छाती रुकने की शिकायत आने के बाद शुक्रवार सुबह परिवार वाले उसे सिविल अस्पताल मुक्तसर लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसका ट्रू नेट मशीन से कोरोना टेस्ट किया, जोकि पॉजिटिव आया, लेकिन पहला टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसी मशीन से दूसरा टेस्ट लिया जाता है, जिसकी रिपोर्ट करीब 2 घंटे बाद आती है। परिवार वाले दूसरा टेस्ट करवा घर चले गए जहां करीब डेढ़ घंटे बाद महिला की माैत हो गई और बाद में ट्रू नेट मशीन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई।

अब तक 14218 लोगों के लिए जा चुके हैं सैंपल

सिविल सर्जन डॉ. एचएन सिंह ने बताया आज तक कुल 14218 व्यक्तियों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 13698 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिनमें से 237 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है और इसमें 201 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं। 297 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

हकूमत सिंह वाला में बना कोविड केयर सेंटर

तलवंडी भाई|फिरोजपुर में लगातार बढ़ रही करोना मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव हुकूमत सिंह वाला में बने मेरिटोरियस स्कूल में कोविड केयर सेंटर की शुरूआत की गई है। डॉ. वनिता भुल्लर एसएमओ फिरोजशाह की तरफ कोविड सेंटर में जहां मरीजों की बेहतरी और सुविधा के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया गया, वहीं इस सेंटर में तैनात किए गए डाक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षण भी दिया गया।

मां-बेटी, पुलिसकर्मी, एनआरआई व ग्रंथी के बेटे सहित 13 पॉजिटिव

शनिवार को 13 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 465 हो गई है। अब नए आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 1 पुलिसकर्मी, एक एनआरआई, एक 6 वर्षीय बच्ची व उसकी मां, बीते दिनों पॉजिटिव आए गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी का बेटा शामिल हैं। शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों में बीते दिनों गांव नूरपुर सेठां के गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी का 24 वर्षीय बेटा पॉजिटिव पाया गया है। वह अपने पिता के आंखों के इलाज के लिए उन्हें फरीदकोट मेडिकल कॉलेज लेकर गया था वहां उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसका सैंपल लिया गया था जिसमें उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है व उसके परिवार के अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

इसके अलावा मक्खू पुलिस स्टेशन में तैनात 50 वर्षीय पुलिसकर्मी, गांव आलेवाला निवासी 6 वर्षीय बच्ची व उसकी 26 वर्षीय मां की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही शहर के मॉडल टाउन निवासी 57 वर्षीय एनआरआई सहित कुल 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल पॉजिटिव 265 मरीजों में से 7 की मौत हो चुकी है तो 228 मरीज घरों को लौट चुके हैं। इसके साथ ही अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 230 हो गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें