पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्केटिंग सोसायटी:मार्केटिंग सोसायटी टांडा दफ्तर में प्रधान पद के लिए गुपचुप मीटिंग कुछ सदस्यों का हंगामा, लोकपाल और रजिस्ट्रार को दी शिकायत

टांडा उड़मुड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व चेयरमैन बिक्रमजीत लाली व अन्य सदस्यों का आरोप-चहेते को प्रधान की कुर्सी पर बिठाने के लिए सब किया जा रहा

मार्केटिंग सोसायटी टांडा दफ्तर के बाहर मंगलवार को उस समय  हंगामा हो गया, जब सोसायटी अधिकारियों द्वारा गुपचुप तरीके से प्रधान पद के चयन के लिए कमरे का दरवाजा बंद करके सोसायटी के कुछ सदस्यों से पुलिस पहरे में मते लेने शुरू कर दिए गए। इसकी सूचना मिलते ही सोसायटी के पूर्व चेयरमैन बिक्रमजीत सिंह लाली, लखविंदर सिंह लक्खी पूर्व कमिश्नर, जसवंत सिंह बिट्टू, लखविंदर सिंह सेठी और सभा के अन्य सदस्यों ने सोसायटी दफ्तर में पहुंच गए।

उक्त सभी ने सोसायटी अधिकारियों पर सत्ताधारी दल के नेताओं के साथ मिलकर कोरोना महामारी के दौरान गुपचुप ढंग से चुनाव प्रक्रिया को अंजाम देने का आरोप लगाया। उक्त सदस्यों ने आरोप लगाया कि हमें चुनाव संबंधी कोई सूचना नहीं दी गई और सत्ताधारी दल के दबाव में अपना पसंदीदा प्रधान बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

उधर, चुनाव अधिकारी ने बताया कि ब्लाॅक टांडा की सोसायटियों के सिर्फ मते हासिल कर रहे थे और 16 जुलाई को यह चुनाव होगा, जिसमें करीब 900 सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंधी सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार और मानयोग लोकपाल के अलावा उच्च अधिकारियों को इस संबंधी शिकायत की गई है कि आखिर कोरोना महामारी में कैसे चुनाव करवाए जा रहें जबकि 5 से ज्यादा लोगों के इक्ट्‌ठे होने पर रोक लगाई गई है। बता दें कि मार्केटिंग सोसायटी के तहत 250 सोसायटियां रजिस्टर हैं।

हमें चुनाव संबंधी कोई सूचना नहीं दी

मार्केटिंग सोसायटी टांडा के पूर्व चेयरमैन बिक्रमजीत सिंह लाली, लखविंदर सिंह लक्खी पूर्व कमिश्नर, जसवंत सिंह बिट्टू, लखविंदर सिंह सेठी ने आदि ने कहा कि हमें चुनाव संबंधी कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, मेंबरशिप होने के बावजूद हमें सभा के दफ्तर में वोट संबंधी मते देने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री के आदेश का उल्लंघन है।

कोरोना महामारी के चलते गत दिवस ही सूबे में 5 से अधिक लोगों के इकट्‌ठे होने पर रोक लगाई है। ऐसे में यह चुनाव करवाना मिलीभगत को दर्शाता है। इस संबंधी जब राज्य के सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार विकास गर्ग और डीसी अपनीत रियात से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा गत दिवस जारी किए आदेश के बाद अगर चुनाव करवाए जा रहे हैं, तो जांच करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें