पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन शैक्षिक मुकाबले:गुरु तेग बहादुर जी को समर्पित भाषण प्रतियोगिता आयोजित

फिरोजपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित समागमों की कड़ी में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से करवाए जा रहे ऑनलाइन शैक्षिक मुकाबले अधीन भाषण प्रतियोगिता अलग-अलग स्कूलों में करवाई गई।

डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चहल की देख-रेख में इन मुकाबलों के अब तक शब्दगान, गीत गान, कविता उच्चारण, पेंटिंग और भाषण मुकाबले चल रहे हैं। इनमें जिले में बड़ी संख्या में सरकारी स्कूलों के सेकेंडरी, माध्यमिक और प्राथमिक वर्ग के विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह के साथ श्री गुरु तेग बहादुर जी की बाणी, उपदेशों, बलि और प्रशंसा पर आधारित प्रस्तुतीकरण के द्वारा, गुरु साहिब प्रति अपनी श्रद्धा का दिखावा किया। इसके साथ ही विशेष जरूरतों वाले विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। जिला शिक्षा अफसर कुलविंद्र कौर, उपजिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी कोमल अरोड़ा और जिला वोकेशनल कोआर्डिनेटर लखविंद्र सिंह की देखरेख में करवाए जा रहे हैं।

इतना स्कूल स्तर के साज वादन मुकाबलों में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगी एक से 26 फरवरी तक अपनी पेशकारी की वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग माध्यमों पर अपलोड कर रहे हैं। इस मौके पर जिला नोडल अफसर सेकेंडरी संदीप कंबोज, अशविंद्र सिंह वोकेशनल मास्टर, सुखजिंद्र सिंह, कुलवंत कौर, सरबजीत कौर पंजाबी मिस्ट्रेस ने बताया कि मुकाबले को विद्यार्थियों की तरफ से भी बड़ा स्वीकृति मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें