पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आईसीएसई 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित:सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल का विभास 99%अंक प्राप्त कर जिले में फर्स्ट

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात विषयों की पेपर मार्किंग व तीन विषयों की प्री-बोर्ड नतीजों के आधार पर जारी हुआ रिजल्ट
  • सेंट जोसफ कान्वेंट का रिजल्ट शत प्रतिशत-98.6% अंक लेकर माधव द्वितीय और 98.5% अंक के साथ निश्चय तृतीय स्थान पर
Advertisement
Advertisement

(कपिल सेठी) शुक्रवार को आईसीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए जिसमें सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल के विद्यार्थी विभास असीजा ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल की प्रिंसिपल हिथा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के 129 विद्यार्थियों ने 10वीं कक्षा की परीक्षा दी थी जिसमें से 26 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक तो 61 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

इनमें विभास असीजा पुत्र डॉ. संदीप असीजा ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान, माधव पुत्र रजनीश कुमार ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा तो निश्चय अग्रवाल पुत्र पुनित अग्रवाल ने 98.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल किया। विद्यार्थियों की परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहने पर प्रिंसिपल ने सभी विद्यार्थियों व स्कूल स्टॉफ को बधाई दी।
कार्डियोलॉजिस्ट बन समाजसेवा करना चाहता है विभास

पहला स्थान प्राप्त करने वाले विभास असीजा ने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उन्होंने पहला स्थान प्राप्त किया है। विभास ने कहा कि उसने केवल अपनी अच्छी पढ़ाई पर फोकस किया है कभी मार्क्स पर फोकस नहीं किया। विभास ने कहा उनके माता-पिता हमेशा उसका पढ़ाई में मोरल सपोर्ट किया है जिसके चलते उसके इतने अच्छे मार्क्स आए हैं।

विभास ने कहा कि वह आगे मेडिकल स्ट्रीम में पढ़ाई कर माता-पिता की तरह कॉर्डियोलॉजिस्ट डाॅक्टर बनकर समाजसेवा करना चाहता है। वहीं अन्य विद्यार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि वह रेगुलर पढ़ाई करें व दिमाग पर ज्यादा बोझ न दें ताकि वह फ्री माइंड पढ़ाई कर सकें। इसके साथ ही विभास के पिता डॉ. संदीप असीजा ने कहा कि उन्होंने कभी अपने बेटे पर पढ़ाई का बोझ नहीं दिया ताकि वह फ्री माइंड पढ़ाई कर सके।

लॉकडाउन के चलते तीन विषयों की नहीं हो सकी थी परीक्षा

आईसीएसई बोर्ड की ओर से दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों की 7 परीक्षाएं ली जा चुकी थी व बॉयोलॉजी, जियोग्रॉफी व कंप्यूटर की तीन परीक्षाएं शेष थी मगर लॉकडाउन के चलते वह परीक्षाएं नहीं ली सकी। आईसीएसई बोर्ड की जोन कन्वींनर व दून जूनियर स्कूल की प्रिंसिपल आमना गुप्ता ने बताया कि बोर्ड ने विद्यार्थियों की ओर से दी गई 7 परीक्षाओं की प्रेपर मार्किंग करवाई गई है व 3 विषयों की बीते 2 वर्षों की प्री बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर परीक्षा परिणाम जारी किया गया है।

दून जूनियर स्कूल के सभी छात्र प्रथम श्रेणी से पास

दून जूनियर स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहा। जानकारी देते हुए स्कूल प्रिंसिपल आमना गुप्ता ने बताया कि स्कूल के 67 विद्यार्थी दसवीं की परीक्षा में बैठे थे सभी ने प्रथम दर्जे से परीक्षा उत्तीर्ण की है। स्कूल के विद्यार्थी अमन शुक्ला पुत्र अनुपम शुक्ला ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान, अमन सिंह राजपूत पुत्र जितेंद्र सिंह व अनमोल खुराना पुत्र भरपूर खुराना ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में दूसरा तो जोशुआ पुत्र सैमसी जार्ज ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। प्रथम दर्जे से परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों ने कहा कि वह सभी डाक्टर व इंजीनियर बनना चाहते हैं।

शतप्रतिशत परिणाम आना गर्व की बात

प्रिंसिपल आमना गुप्ता ने विद्यार्थियों की इस सफलता का श्रेय स्कूल के स्टॉफ को दिया। उन्होंने कहा सीमावर्ती क्षेत्र में विद्यार्थियों का शत प्रतिशत परिणाम लेकर उत्तीर्ण होना गर्व की बात है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement