पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेहत पर शोध:शुगर से बढ़ती हैं मसूढ़ों से संबंधित बीमारियां दंत क्षय से आता है मोटापा : डॉ. सोमराज

फिरोजपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन के जूलॉजी डिपार्टमेंट ने राष्ट्रीय कार्यशाला करवाई

देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन प्रधानाचार्या डॉ. रमनीता शारदा के नेतृत्व में शैक्षणिक व अकादमिक क्षेत्र में प्रगति की राह पर अग्रसर है। इसी कड़ी में पोस्ट ग्रेजुएट जूलॉजी डिपार्टमेंट की तरफ से विद्यार्थियों में अनुुसंधान की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. विनेज सोमराज असिस्टेंट प्रोफेसर डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री राजस डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तमिलनाडु उपस्थित हुए।

डॉ. विनेज सोमराज ने बताया कि मौखिक और सामान्य स्वास्थ्य के बीच गहरा सम्बन्ध होता है। शुगर मसूढ़ों से सम्बन्धित बीमारियों की संभावना को बढ़ा देती है। इसके साथ ही शूगर से दंत क्षय की बीमारियों के साथ-साथ शरीर में मोटापा भी आता है। इस मौके पर मुख्य वक्ता ने विद्यार्थियांे द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर दिए। कार्यशाला में डॉ. मोक्षी ने समन्वयक व डॉ. रमनीक कौर ने मध्यस्थ की भूमिका निभाई।

ज्ञानवर्धक कार्यशालाओं का निरंतर होना चाहिए आयोजन : डॉ. शारदा

इस अवसर पर कॉलेज प्रधानाचार्या डॉ. रमनीता शारदा ने कहा कि ऐसी ज्ञानवर्धक कार्यशालाओं का आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने जूलॉजी डिपार्टमेंट की अध्यक्ष डॉ. मोक्षी व विभाग के सभी शिक्षकों को वर्कशाॅप के सफल आयोजन पर बधाई दी। निर्मल सिंह ढिल्लों, चेयरमैन देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन ने इस अवसर पर विभाग को शुभकामनाएं दीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें