पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों का धरना:70 साल पुराने गुरदिती वाला हेड वर्क्स के दो पुलों की हालत खस्ता, किसानों ने आवाजाही बंद करने की मांग

फिरोजपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारी वाहनों की आवाजाही बंद करने की मांग को लेकर गुरदिती वाला हैड पर धरने पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
भारी वाहनों की आवाजाही बंद करने की मांग को लेकर गुरदिती वाला हैड पर धरने पर बैठे किसान।
  • किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के बैनर तले किसानों का धरना चौथे दिन भी जारी

मल्लांवाला-जीरा रोड पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के बैनर तले गांव गुरदिती वाला के आसपास के किसानों ने 70 साल पुराने गुरदिती वाला हेड वर्क्स के तीन पुलों में से दो पुलों की खस्ता हालत होने के कारण भारी वाहनों की आवाजाही बंद करवाने की मांग को लेकर 4 दिन से धरना लगाया हुआ है। बुधवार को भी धरना जारी रहा।

किसानों ने कहा कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होता, संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके पर किसानों ने आरोप लगाया कि यहां से थोड़ी दूर पर रेत का खड्‌ढ लगा हुआ है, वहां से भारी टिप्पर, ट्रैक्टर ट्रॉली, ट्रक, रेत से भरे वाहन पुराने पुल के ऊपर से निकलते हैं जिस कारण यह पुल कभी भी टूट सकता है। इससे हादसे का खतरा बना हुआ है। किसानों ने इस मौके पर कहा अगर कोई हादसा होता है इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

पानी के बहाव से पुल की बुर्जियां हो चुकी हैं खराब
किसानों ने सरकार से मांग की कि पानी के तेज बहाव से पुल की बुर्जियां खराब हो चुकी हैं। पुल बहुत छोटा है इसलिए जल्द से जल्द दोनों पुल नए बनाए जाएं ताकि हादसा न हो। इससे पहले भी इसी नहर पर कीमे वाला का पुल गिर चुका है जो पिछले 10 साल से नहीं बना। यहां जोन मल्लांवाला से गुरमेल सिंह, बचित्तर सिंह, हरफूल सिंह, रणजीत सिंह, गुरदिती वाला के प्रधान गुरदीप सिंह, गुरमीत, बलवंत सिंह सहित किसान भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...