मंझवाला गांव का मामला / महिला ने 112 नंबर पर शिकायत दी पड़ाेसी झगड़ा कर रहे हैं, जांच के लिए पहुंची पुलिस पर हमला, होमगार्ड घायल

The woman gave a complaint on number 112;
X
The woman gave a complaint on number 112;

  • झगड़े की शिकायत पर रात 10 बजे एएसआई करमजीत सिंह तीन होमगार्ड्स के साथ पहुंचे थे गांव
  • आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी पथराव कर की क्षतिग्रस्त

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

फिरोजपुर. गांव मंझवाला में एक महिला ने 112 हेल्पलाइन नंबर पर पड़ोसियाें की ओर से की गई लड़ाई-झगड़े की शिकायत की थी जांच करने गई पुलिस टीम पर आरोपियों ने जमकर ईंट पत्थर बरसाए। हमले में एक हाेमगार्ड का जवान घायल हाे गया और पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। थाना मक्खू पुलिस ने इस मामले में होमगार्ड की शिकायत पर 8 नामजद समेत कुल 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गांव मंझवाला निवासी सरबजीत कौर पुत्री दारा सिंह की ओर से हेल्पलाइन नंबर 112 पर पड़ोसियों की ओर से उनके साथ झगड़ा करने सबंधी एक शिकायत दर्ज करवाई थी। इस संबंध में थाना मक्खू पुलिस की ओर से एएसआई करमजीत सिंह की अगुवाई में होमगार्ड केहर सिंह, होमगार्ड स्वर्ण सिंह, होमगार्ड सुखविंद्र सिंह, रात करीब 10 बजे जांच के लिए गांव में पहुंचे।

पुलिस टीम जब गांव में पहुंची तो आरोपी सतनाम सिंह व अन्य लोग हाथों में ईंट-पत्थर लिए पीड़िता सरबजीत कौर के साथ लड़ाई-झगड़ा कर रहे थे। पुलिस पार्टी को वहां देखकर उक्त लोग तैश में आए गए व आरोपी सतनाम सिंह ने ललकार मारते हुए कहा कि सर्बजीत कौर तूं साडे विरुद्ध दरखास्त पाई है ते पुलिस आ गई तां पहलां पुलिस नूं ही वेख लईए। इतना कहते हुए सभी ने एकाएक पुलिस कर्मियों की गाड़ी पर ईंट पत्थर बरसाने शुरू कर दिए।

झगड़ा करने व सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में 13 पर केस

सब इंस्पेक्टर लाल सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी पर हुए हमले के मामले में घायल होमगार्ड जवान केहर सिंह के बयान पर पुलिस ने आरोपी सतनाम सिंह पुत्र दलीप सिंह, गुरविंद्र सिंह पुत्र सतनाम सिंह, गुरमेज कौर पत्नी सतनाम सिंह, पम्मा पुत्र प्रितपाल सिंह, सुक्खा सिंह पुत्र काला सिंह, पम्मा पुत्र उजागर सिंह, सर्बजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह, बूटा सिंह पुत्र बग्गा निवासी गांव मंझ वाला सहित 4-5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी गुरविंद्र और बूटा सिंह ने होमगार्ड केहर सिंह को ईंट-पत्थर मार किया घायल

आरोपियों की ओर से किए गए हमले में सरकारी गाड़ी के शीशे टूट गए व काफी नुकसान हाे गया। इस दौरान उक्त लोगों की ओर से की जा रही हुल्लड़बाजी को रोकने के लिए पुलिस टीम आगे बढ़ी तो आरोपी गुरविंद्र सिंह पुत्र सतनाम सिंह, गुरमेज कौर पत्नी सतनाम सिंह, बूटा सिंह पुत्र बग्गा सिंह ने होमगार्ड केहर सिंह पर ईंट-पत्थरों से हमलाकर दिया जिसमें वह घायल हो गया। इस दौरान एएसआई कर्मजीत सिंह ने वहां कहा कि थाना मक्खू से और फोर्स आ रही है इतना सुनकर आरोपी डरकर वहां से भाग गए।

केहर सिंह का मक्खू सरकारी अस्पताल में चल रहा इलाज

पुलिस थाना मक्खू को दिए बयान में हमले में घायल होमगार्ड जवान केहर सिंह ने बताया कि जब वह जांच के लिए वहां पहुंचे तो वहां पहले से ईंट-पत्थर हाथों में लिए लोगों ने एक साथ उनपर हमला कर दिया। इस हमले में जहां उसके काफी चोटें लगी वहीं सरकारी गाड़ी भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके अलावा उक्त लोगों की ओर से सरकारी काम में बाधा डाला गया है। केहर सिंह काे सिविल अस्पताल मक्खू में भर्ती कराया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना