पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:मुक्तसर जिले में तीन और फिरोजपुर में दो की मौत, दोनों जिलों में 102 संक्रमित

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिरोजपुर में संक्रमित हुए 2327, मुक्तसर में 1256

कोरोना मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। रविवार को फिरोजपुर जिले में 33 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिससे अब जिले में मरीजों की संख्या 2327 हो गई है। वहीं कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो गई। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है। इधर मुक्तसर जिले में 69 नए केस आए अब जिले में कुल मरीजाें की संख्या 1256 हो गई है। वहीं एक पुलिस कर्मी समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। जिससे जिले में मरने वालों का आंकड़ा 14 हो चुका है। फिरोजपुर जिले में 1630 मरीज ठीक होकर घरों को लौट चुके हैं। एक्टिव केसों की संख्या 646 हो चुकी है। इसके साथ ही रविवार को 14 मरीजों को अपने घरों में भेजा गया है। जिले में अब तक कुल 32 हजार 417 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं जिसमें से 30 हजार 862 टेस्टों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तो 688 सैंपलों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग हैं। रविवार को जिले के दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जालंधर के अलग-अगल अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हो गई ।

इनमें एक फिरोजपुर शहर निवासी व्यक्ति तो एक ब्लॉक कस्सूआना से संबंधित मरीज था। दोनों मरीज जालंधर के अलग-अगल अस्पतालों में भर्ती थे जहां उनकी मौत हो गई। वहीं जिले में नए आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग शुरू कर विभाग की ओर से हाई रिस्क पर्सन की सैंपलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मरने वालों में पंजाब पुलिस का जवान शामिल

रविवार को मुक्तसर जिले में 69 कोरोना पॉजिटिव मरीज आने से अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की गिनती 1256 हो गई है, जिनमें से 809 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए हैं और अब तक 436 मरीज एक्टिव हैं। जबकि रविवार को 32 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार रविवार को मुक्तसर में 37, मलोट 6, गिद्दड़बाहा में 2, जिला जेल में 13, मधीर 1, लंबी1, भुलेरिया 1, कबरवाला में 1, उदेकरन में 1, लुबानियावाली में 1, फत्तनवाला में 1, काउनी में 2, दोदा में 1, मराड़ कलां में 1 व्यक्ति मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जिले में 27417 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं और इनमें से 24256 लोगों के रिपोर्ट निगेटिव आई हैं और 1428 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

32 मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्‌टी

जिले में काेराेना से तीन और लाेगाें की मौत हो गई, जिनमें एक पंजाब पुलिस का 40 वर्षीय कर्मचारी भी है। इन तीन मौतों से मुक्तसर में मौत का आकड़ा 14 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार पुलिस कर्मी पॉजिटिव आने पर घर में एकांतवास हुआ था। इस दौरान उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई व मुक्तसर के एक निजी अस्पताल में उपचार के बाद जब उसे बठिंडा रेफर किया तो रास्ते में उसकी मौत हो गई।

इसी तरह दूसरा व्यक्ति मलोट का रहने वाला 68 वर्षीय गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज में दाखिल था जबकि तीसरा 45 वर्षीय व्यक्ति गांव मड़ाहर कलां का रहने वाला है था व शुगर और हाइपरटेंशन के उपचार के लिए डीएमसी लुधियाना में दाखिल था। 32 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें