पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिरोजपुर की घटना:लव मैरिज से नाखुश सास-ससुर ने बहू को पीटा फिर पोते को पटक कर मार डाला

फिरोजपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विलाप करती बच्चे के मां। - Dainik Bhaskar
विलाप करती बच्चे के मां।
  • शादी के बाद से ही ससुराल वाले करते थे महिला को तंग

बेटे का युवती से लवमैरिज करना युवक के परिवार वालों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने बहू से मारपीट कर उसे कमरे से बाहर निकाल दिया और उसके बच्चे अनमोल दीप को बेड पर पटक दिया जिससे उसकी अगले दिन मौत हो गई। थाना सदर फिरोजपुर के सब इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस की ओर से पीड़िता संजना के बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसके पति मनप्रीत सिंह, सास सुखचैन कौर व ससुर नरिंद्र सिंह के खिलाफ 304,506 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में 20 वर्षीय संजना निवासी जनता प्रीत नगर ने बताया कि उसकी 10 मई 2020 को मनप्रीत सिंह निवासी गांव जपरावां से लव मैरिज हुई थी। वह दलित समुदाय से संबंधित है। शादी के बाद उसका ससुराल परिवार उसे गांव ले गया। कुछ दिन तक सब ठीक रहा बाद में उसके उसके साथ मारपीट व जातिसूचक गालियां देने लगे। तीन माह बाद उसे मायके वाले ले गए।

नवंबर 2020 में सहमति के बाद उसके पति ने शहर के आजाद नगर में कमरा किराये पर लिया। उसके सास-ससुर ने बेटे को उससे अलग कर दिया और गांव में रहने को मजबूर कर दिया। वह फिर मायके लौट गई। 3 मार्च को उसके बेटे ने जन्म लिया। बेटे के जन्म के बाद वह उसे फिर अपने गांव ले गए व वहां रहने लगे। संजना ने आरोप लगाया कि कुछ ही दिन बीते की फिर से लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी व ताने मारने लगे कि असीं तां तेरे तों ही खेहड़ा छुड़वाना सी हुण तो आह कल्हणे नूं ले आई।

आरोप-पति ने बालों से खींच कमरे से निकाला और कुंडी लगा दी

झगड़े के चलते लोगों ने 29 अप्रैल को उसके साथ मारपीट की। मारपीट करते हुए उसके सास-ससुर और पति ने उसे बालों से खींचकर कमरे से बाहर निकाल दिया व बच्चे को छीन लिया व कमरे को कुंडी लगाकर बच्चे को बेड पर पटक कर मारा। जब बच्चे के रोने की आवाज आई तो वह बच्चे को उठाने लगी तो आरोपियों ने उसके साथ फिर मारपीट की। वह किसी तरह 2 माह के बच्चे काे उठाकर अपने मायके परिवार के साथ उसे दिखाने के लिए डॉक्टर के पास ले गई। डॉक्टर ने चेकअप के बाद बच्चे को अगले दिन लेकर आने को कहा। अगले दिन सुबह बच्चे की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो वह बच्चे को डॉक्टर के पास लेकर गए तो 30 अप्रैल को डॉक्टर ने कहा कि बच्चे की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें