पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:लोंगोवाल हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार न होने से खफा विभिन्न संगठनों ने थाने में दिया धरना

लोंगोवाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस के खिलाफ नारेबाजी, कहा- युवक के घायलावस्था में बयान लेने के बाद भी नहीं पकड़े आरोपी
  • चेतावनी- आरोपियों को जल्द गिरफ्तार न किया तो तेज करेंगे संघर्ष

पिंडी केहर सिंह वाला के नौजवान जसवंत सिंह के कातिलों को गिरफ्तार न किए जाने के रोष में विभिन्न किसान व अन्य संघर्षशील संगठनों की ओर से थाना लोंगोवाल में धरना देकर नारेबाजी की गई। इस दौरान मृतक नौजवान जसवंत सिंह के भाई बेअंत सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले खेत में जमीनी विवाद को लेकर उसके भाई जसवंत(31) का गांव के ही व्यक्तियों के साथ तकरार हो गया था, जिस दौरान गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने दो बेटों और अन्य साथियों के साथ मिलकर भाई जसवंत सिंह पर हमला कर दिया था।

मारपीट के अलावा उन्होंने भाई पर ट्रैक्टर भी चढ़ा दिया था। उन्होंने घायल अवस्था में भाई को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया था। जहां उसके भाई ने थाना लोंगोवाल की पुलिस को आरोपियों के खिलाफ अपने बयान दर्ज करवाए थे।  वहीं, संगरूर में 4 दिन इलाज चलने के बाद हालत गंभीर होने पर उसे पटियाला के लिए रेफर कर दिया था। जहां निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हालत स्थिर होने पर डॉक्टर ने उसे छुट्टी दे दी और सर्जरी करवाने के लिए दोबारा 13 जुलाई को भर्ती करवाने के लिए कहा, परंतु 6 जुलाई को भाई की हालत गंभीर हो गई, जिस कारण वह जब उसे अस्पताल दाखिल करवाने के लिए गए तो संगरूर पहुंचने से पहले भाई की रास्ते में मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि वह भाई के कातिलों को गिरफ्तार करवाने के लिए जिला पुलिस मुखी, डीएसपी सुनाम के अलावा थाना लोंगोवाल की पुलिस के पास फरियाद कर चुके हैं, परंतु अभी तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए है, जिस कारण वह रोष प्रदर्शन करने को मजबूर हुए हैं। इस मौके पर तर्कशील नेता जुझार सिंह, सरपंच सुखविंदर चहल, सरपंच जगदेव सिंह, बुध सिंह, किसान नेता अजैब सिंह, पार्षद भूपिंदर लोंगोवाल ने चेतावनी देते कहा कि यदि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार न किया गया तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

थाना मुखी बोले- पुलिस पर कोई दबाव नहीं, जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी
उधर, युवक के कातिलों के न पड़ने जाने सबंधी लोंगोवाल थाने के मुखी बलवंत सिंह का कहना है कि मामले को लेकर पुलिस पूरी तरह गंभीर है और पुलिस पर किसी किस्म का कोई दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस की ओर से जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें