पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:ग्रामीणों ने लगाया आरोप-बिजली कर्मियों ने नशे में की हाथापाई, एसडीओ बोले-सरपंच ने हमारे कर्मी पीटे

गिद्दड़बाहा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लुहारा में बिजली सप्लाई को लेकर ग्रामीणों और बिजली कर्मियों में विवाद, दोनों पक्षों ने दिया धरना

हलके के गांव लुहारा में वीरवार को उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब ग्रामीणों ने पावरकाॅम के खिलाफ 6 घंटे तक नेशनल हाईवे पर धरना दिया। गांव के सरपंच हरविन्दर सिंह हैप्पी ने बताया कि गत 6 अप्रैल की रात आई आंधी के चलते टूटे बिजली के खंभों के कारण गांव बुट्टर शरींह और लुहारा की बिजली सप्लाई ठप्प हो गई थी। सप्लाई बहाल करवाने के लिए जब बिजली ठीक कर रहे मुलाजिम वकील सिंह सहित अन्य को कहा गया कि गांव लुहारा की सप्लाई चालू कर दो तो आगे से उक्त मुलाजिमों ने शराब के कथित नशे में हाथापाई की और उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

इस संबंधी कार्रवाई करने के लिए उन्होंने थाना कोटभाई पुलिस को कहा परंतु पुलिस ने कार्रवाई नहीं की जिसके रोष में उन्होंने धरना दिया। उन्होंने कहा कि जब देर कार्रवाई नहीं की जाती उनका धरना जारी रहेगा। वहीं बिजली मुलाजिमों ने आश्वासन पर धरना खत्म कर दिया।

पावरकॉम कर्मियों ने बस स्टैंड पर लगाया धरना
जब ग्रामीणों द्वारा लगाए गए धरने संबंधी पावरकाॅम के कर्मचारियों को पता लगा तो उन्होंने सवा घंटा गांव दोदा के बस स्टैंड पर नेशनल हाईवे पर धरना दिया। थाना कोटभाई की एसएचओ लवमीत कौर के कार्रवाई संबंधी आश्वासन के बाद उठा लिया जबकि ग्रामीणों का धरना जारी था।

ग्रामीणों का आरोप गलत, उन्होंने गांव में बिजली सप्लाई ठीक कर रहे हमारे कर्मचारियों को डराया : एसडीओ

मामले संबंधी हरदीप सिंह एसडीओ सर्कल दोदा ने बताया कि गत दिनों आई आंधी के कारण गांव लुहारा की बिजली प्रभावित हो गई थी। उनके कर्मचारी बिजली सप्लाई ठीक कर रहे थे कि गांव लुहारा का सरपंच हरविन्दर सिंह अपने साथ अज्ञात साथियों को लेकर आ गया और बिजली कर्मचारियों से मारपीट की और उनको जान से मारने की नीयत से फायर भी किए। मारपीट में उनके 4 कर्मचारी घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल मुक्तसर और दोदा के प्राथमिक सेहत केंद्र में दाखिल करवाया गया है। हरदीप सिंह एसडीओ ने कहा कि ग्रामीण जानबूझ कर मुलाजिमों पर आरोप लगा रहे हैं। हमारे मुजालिम गांव में बिजली की रिपेयर कर रहे थे। सरपंच ने मौके पर उनसे मारपीट की जिससे मुलाजिम घायल हो गए।

दोनों पक्षों के लिए जा रहे बयान : एसएचओ
दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर लगाए आरोपों संबधी एसएचओ कोटभाई लवजीत कौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं और दिए गए बयानों के आधार पर अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मामला क्या है यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें