पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:लालचियां में ग्रामीणाें ने साइकिल राइडर्स का किया स्वागत

गुरु हरसहाए15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ‘साइकिल चलाओ कोरोना भगाओ’ के तहत 15 मेंबरों की टीम गांव-गांव जाकर लोगों काे कर रही जागरूक

गुरु हरसहाय के साइकिल राइडर्स क्लब की तरफ से लोगों को अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए मौजूदा समय में चल रही भयानक बीमारी कोरोना से बचने के लिए अधिक से अधिक साइकिल चलाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। सोमवार को गुरु हरसहाय से साइकिल रैली का काफिला गांव लालचियां पहुंचा जहां पर गांव वासियों की तरफ से इनका स्वागत किया गया।

इस रैली में भाग ले रहे 15 मैंबरों की टीम के प्रधान लाडी कपूर ने साइकिल चलाने से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि साइकिल चलाने से हम अपनी शारीरिक शक्ति में बढ़ाेतरी कर सकते हैं तथा रोगों से लड़ने में भी शारीरिक शक्ति में बढ़ाेतरी होती है, अपना धन बचा सकते हैं तथा वातावरण की स्वच्छता कायम रख सकते हैं। इस अवसर पर आठ वर्षीय बच्चे दानिश बिंदरा की तरफ से नौजवानों के साथ 22 किलो मीटर तक साइकिल चलाकर शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने का संदेश दिया।

गांव लालचियां के सरपंच बाज सिंह संधू की तरफ से इन नौजवानों की प्रशंसा की गई तथा उन्होंने कहा कि नौजवानों को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर ब्लॉक समिति के मेंबर सिद्धू, मास्टर गुरविंदर सिंह, करणबीर सिंह, गुरजंट सिंह, रविंदर सिंह ने भी प्रशंसा की इस मौके पर रैली में भाग लेने वालों में मुख्य तौर पर प्रधान लाडी कपूर, नवदीप अरोड़ा, हैप्पी, निशु बजाज, रसू काजू, सोनू मोंगा, सुरिंदर कुमार, दीपू, विजय कुमार, हैप्पी बिंदरा, अजय वलेचा, दानिश बिंदरा, कुनाल बजाज आदि उपस्थित थे।

रोजाना 22 किमी साइकिल चलाते हैं
साइकिल राइड्स में आठ वर्षीय बच्चे दानिश बिंदरा ने भी नौजवानों के साथ 22 किलो मीटर तक बराबर साइकिल चलाकर सबको हैरान कर दिया। इस बच्चे द्वारा भी नौजवानों की तरफ से नशा करने वालों तथा लोगों को साइकिल करने का संदेश दिया गया। बच्चे की इतनी छोटी उम्र होने के बावजूद बच्चे ने इतना लंबा सफर आसानी से तय कर लोगों को संदेश दिया। कि अगर हौंसला बुलंद हो तो कोई भी कार्य मुश्किल नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें