पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेरोइन बरामद:110 ग्राम हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार, निशानदेही पर नारकोटिक सेल को 7 किलो और मिली

फिरोजपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिमांड के दौरान पूछताछ में पुलिस लगाएगी पता क्या पाकिस्तानी स्मगलरों के साथ हैं संबंध

नारकोटिक्स कंट्रोल सेल फिरोजपुर की टीम ने गश्त के दौरान युवक को 110 ग्राम हेरोइन सहित काबू कर उसकी निशानदेही पर 2 बटालियन बीएसएफ जलालाबाद के साथ संयुक्त आपरेशन चलाकर भारत-पाक सीमा के पास से 7 किलोग्राम ओर हेरोइन बरामद कर कुल 7 किलो 110 ग्राम हेरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की है ।

एसएसपी भागीरथ सिंह मीणा व नारकोटिक्स कंट्रोल सेल के इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह ने बताया कि एएसआई गुरचरण सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी गश्त के दौरान संदिग्धों की तलाश में रेलवे गेट गांव मधरे में मौजूद थी तो उन्हें सूचना मिली कि राज सिंह उर्फ राजू पुत्र प्यारा सिंह निवासी गांव टेंडी वाला जोकि हेरोइन की तस्करी कर आगे ग्राहकों को बेचता है। वह अब भी हेरोइन सहित गांव हुसैनीवाला से गांव माधरे की तरफ पैदल जा रहा है। पुलिस ने कार्रवाई करते आरोपी को काबू कर जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 110 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपी को अदालत में किया पेश, 10 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर लिया

पूछताछ के दौरान आरोपी ने भारत-पाक सीमा पर हेरोइन की एक खेप होने की बात कबूली जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल सेल की टीम ने आरोपी राज सिंह उर्फ राजू की निशानदेही पर 2 बटालियन बीएसएफ जलालाबाद की चौकी संतोख सिंह वाला के साथ संयुक्त ऑप्रैशन चलाकर कंटीली तारों के पार जाकर इंडो पाक जीरो लाइन के नजदीक गेट नंबर 228/एम भारत की ओर 7 किलोग्राम हेरोइन की एक खेप बरामद की। बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 35 करोड़ 5 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है।

हेरोइन की बरामदगी के बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर 10 अप्रैल तक का रिमांड लिया है। पुलिस का कहना है आरोपी से रिमांड के दौरान पूछताछ में पाकिस्तानी स्मगलरों के साथ गहरे रिश्तों की चेन को खंगाला जाएगा व पता लगाया जाएगा कि क्या इससे पूर्व भी उसकी ओर से हेरोइन की खेप मंगवाई गई है। अगर मंगवाई गई है तो उसे कहां सप्लाई किया गया है। आरोपी से रिमांड के दौरान पुलिस जानकारी जुटाएगी कि उसके पाक तस्करों के साथ कब से संबंध हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें