ठगी:आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 11 लाख रु. की ठगी, 4 लोगों पर मामला दर्ज

जलालाबाद2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरमीत सिंह ने बताया-आरोपियों ने न पैसे लुटाए न उसे विदेश भेजा

थाना वैरोका पुलिस आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 11 लाख की ठगी मारने पर 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी हरकृष्ण लाल ने बताया कि उनको गुरमीत सिंह वासी चक्क अरनीवाला उर्फ कटियांवाला ने बयान दर्ज करवाए थे कि अमनदीप सिंह, मनप्रीत सिंह, राजविंदर सिंह वासी रुपाणा और सतपाल सिंह वासी चक्क अरनीवाला उर्फ कटियांवाला लोगों को बाहरी देशों में भेजने का काम करते हैं।

अक्तूबर 2019 में उसके मामे का लड़का सतपाल सिंह वासी चक्क अरनीवाला उर्फ कटियांवाला उसके पास आया और कहने लगा कि वह लीबिया में रह रहा है। यदि उसका साला जसविंदर सिंह भी विदेश जाना चाहता है तो वह उसे विदेश भेज सकते हैं। जिन्होंने उससे कहा कि उसे वर्क परमिट पर आस्ट्रेलिया भेज देंगे जिसका खर्चा उन्होंने उसे 15 लाख रुपया बताया था। उसने बताया कि उसके साले जसविंदर सिंह ने कुल 11 लाख रुपए उक्त आरोपियों को दे दिए।

पैसे मिलने के बाद उक्त आरोपी मुकर गए और अब धमकियां दे रहे हैं कि उनसे पैसे मांगें तो उल्टा उस पर कार्रवाई करवा देंगे क्योंकि उनके पास उसके कुछ खाली अष्टाम और खाली साइन किए गए चेक हैं। गुरमीत सिंह ने बताया कि इसके लिए उक्त आरोपियों ने उनके चंडीगढ़, अमृतसर व दिल्ली इत्यादि शहरों के चक्कर लगवाते रहे।

उन्होंने उसके साले को विदेश भेजने के नाम पर विभिन्न तिथियों को कुल 11 लाख रुपए ले लिए किंतु न तो उक्त आरोपियों ने उसे विदेश भेजा और न ही उसके पैसे लौटाए। इसके अलावा उन्होंने उसे अमृतसर व दिल्ली के एयरपोर्ट पर भी बुलाया किंतु खुद नहीं आए जब गुरमीत सिंह ने आरोपियों को वहां पहुंचकर फोन किया किंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया।

इस प्रकार उक्त आरोपियों ने उसके साथ कुल 11 लाख रुपए की ठगी मार ली। जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों को करने पर व डीआईजी फिरोजपुर की मंजूरी मिलने के बाद पुलिस ने उक्त आरोपियों पर धारा 420, 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...