पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौगात:जलालाबाद के 60 सरकारी स्कूल स्मार्ट बने, विधायक आंवला ने बच्चों में स्कॉलरशिप के चेक बांटे

जलालाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक आवला मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के चेक बांटते हुए साथ केवल कृष्ण मुटनेजा और अन्य। - Dainik Bhaskar
विधायक आवला मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के चेक बांटते हुए साथ केवल कृष्ण मुटनेजा और अन्य।

हलका विधायक रमिंदर आवला रविवार को उद्योगपति व सीनियर कांग्रेसी नेता केवल कृष्ण मुटनेजा के निवास स्थान पर पहुंचे जहां पहले मुटनेजा परिवार द्वारा विधायक आवला का स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया वहीं सुवर्षा मुटनेजा एजुकेशन सोसायटी द्वारा होनहार बच्चों को शिक्षा के लिए सहायता स्वरूप भेंट की गई 60 हजार रुपए की राशि चैक विधायक रमिंदर आवला के हाथों तीन बच्चों को मुहैया करवाए गए।

इस सबंधी जानकारी देते हुए केवल कृष्ण मुटनेजा ने बताया कि स्वर्ण जाति के साथ संबंध रखने वाले होनहार विद्यार्थियों को सहायता के तौर पर स्कॉलरशिप मुहैया करवाने के लिए श्रीमती सुवर्षा मुटनेजा एजुकेशन सोसायटी का गठन किया गया और इस प्रयास के चलते आज तीन होनहार विद्यार्थियों को 60 हजार रुपए की सहायता राशि के चैक बांटे गए हैं। जिन में प्रियांशू को 15 हजार रुपए, इकजोत जो कि एमबीबीएस की तैयारी कर रही है को 25 हजार रुपए और पूनम रानी जो कि आईएएस की तैयारी कर रही है को 20 हजार रुपए की राशि के चैक बांटे गए।

उन्होंने बताया कि 2019 में संस्था द्वारा 5 बच्चों को स्कॉलरशिप दी गई थी। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से स्वर्ण जाति के बच्चों को सहायता राशि नहीं दी जाती इसी प्रयास स्वरूप सोसायटी का गठन किया गया है। उधर विधायक रमिंदर आवला ने सोसायटी द्वारा किए गए प्रयास की सराहना की और कहा कि ऐसी संस्थाएं उन बच्चों की सहायता कर रही हैं जो सहायता के योग्य हैं।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार भी स्कूलों के नवीनीकरण और शिक्षा ढांचे को मजबूत बनाने के लिए स्मार्ट स्कूल बना रही है और अब तक जलालाबाद में 60 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों की सूची में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय सरकारी स्कूलों में प्राइवेट की अपेक्षा बढिय़ा एजुकेशन मिल रही है और भविष्य में भी सरकार शिक्षा के बुनियादी ढांचे को ओर मजबूत करेगी। इस मौके डा. अमरजीत सिंह टक्कर सैक्ट्री, रत्न लाल शर्मा, राजेश छाबड़ा, ब्रीजमोहन बजाज, विकासदीप चौधरी, प्रमोद चौधरी, रोहित दहूजा प्रधान बार एसोसिएशन, विशाल सेतिया सैक्ट्री, गौरव मुटनेजा मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser