पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान आंदोलन:केंद्र सरकार के अंधे भक्तों को घेरकर जवाब दिया जाएगा : किसान संगठन

जलालाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाकियू का 16वें दिन भी धरना-प्रदर्शन जारी

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ब्लाक जलालाबाद द्वारा जलालाबाद से फिरोजपुर रोड पर टोल प्लाजा माहमूजोईया, ईजीडे, रिलायंस पंप जलालाबाद और जलालाबाद से फाजिल्का रोड पर थेह कलंदर टोल प्लाजा का घेराव लगातार 16वें दिन भी जारी रहा। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा कृषि के साथ संबंधित लाए गए तीनों ही कृषि काले कानूनों और बिजली संशोधन बिल 2020 के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन उगराहा के धरने को संबोधन करते जिला प्रधान गुरविंद्र सिंह मन्नेवाला, पिप्पल सिंह घांगा, निर्मलजीत बराड़ आदि वक्ताओं ने कहा कि पंजाब में बढ़ रहे मौजूदा किसान जत्थेबंदियों के सांझे संघर्ष ने कॉर्पोरेट घराने और भाजपा गठजोड़ को अपने निशाने पर लिया हुआ है।

इस कारण मोदी सरकार द्वारा भाजपा के मंत्रियों, एमपी, एमएलए और सभी कारकूनों को काले कृषि विरोधी कानून के हक में प्रचार करने के लिए न्योता दिया है। संघर्षी लोगों ने भी इस चैलेंज को कबूलते मोदी सरकार ने अंधे भक्तों को घेर कर जवाब दिया जाएगा। यह काले कानून पूरी कृषि मंडी को देसी विदेशी कॉर्पोरेट के हवाले कर कर किसानों के कृषि योग्य जमीन छीन कर बड़े बड़े कॉर्पोरेट कृषि फार्म बनाना चाहती है। किसानों की जोरदार मांग है कि खेती के साथ संबंधित तीनों ही काले कानून और बिजली संशोधन बिल 2020 को रद्द किया जाए।

कर्ज लौटाने और असमर्थ किसानों और मजदूरों के सिर चढ़ा सारा कर्ज माफ किया जाए। आज के लंगर की सेवा गांव मलिकजादा द्वारा की गई। आज के धरने दौरान किसानों,मजदूरों और सहयोगी जत्थेबंदियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जल सप्लाई एंड सेनिटेशन कांट्रक्ट यूनियन रजि ने शिरकत की यूनियन के एक नुमाइंदे का पैर फिसला जिस कारण एक वर्कर की टांग टूट गई। किसानों और सहयोगी जत्थेबंदियों ने सैंटर

सरकार और पंजाब सरकार विरुद्घ जम कर नारेबाजी की। आज के धरने को शेर सिंह चक्क सैदोके,जज्ज सिंह चक्क सैदोके, फौजा सिंह ढाबा, कश्मीर लाल माहमूजोईया, बलदेव बट्टी, सरवमित्र माहमूजोईया और अन्य नजदीक के गांवों में किसानों ने बढ़ चढ़ कर शिरकत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें