पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:कौंसिल दफ्तर में शव रखकर वाल्मीकि भाईचारे ने पीड़ित की पत्नी काे पक्की नौकरी देने की मांग को लेकर दिया धरना

जलालाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर कौंसिल दफ्तर में शव रखकर प्रदर्शन करते हुए वाल्मीकि समाज के लोग।-भास्कर - Dainik Bhaskar
नगर कौंसिल दफ्तर में शव रखकर प्रदर्शन करते हुए वाल्मीकि समाज के लोग।-भास्कर
  • जलालाबाद नगर कौंसिल में अस्थायी तौर पर कार्यरत युवक की 4 दिन पहले हुई मौत का मामला
  • प्रदर्शनकारी बोले- मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा भी दे प्रशासन

नगर कौंसिल जलालाबाद में अस्थाई तौर पर काम करते नौजवान की 4 दिन पहले मौत का मामला गरमाता जा रहा है। वीरवार काे नगर कौंसिल के गेट के समक्ष वाल्मीकि समाज ने मृतक नौजवान के शव को रखकर धरना दिया और पक्की नौकरी और आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की। गाैर हाे कि नगर कौंसिल में वीरू पुत्र अशोक कुमार निवासी राठोड़ा वाला मोहल्ला अस्थाई तौर पर बतौर सफाई सेवक का काम करता था और उसकी ट्यूबवेल नंबर-6 पर ड्यूटी सूखा-गीला कूड़ा अलग कर खाद तैयार करने वाले स्थान पर लगा दी गई, जहां उसको किसी जहरीली वस्तु ने काट लिया और इलाज दौरान 30 नवंबर को उसकी मौत हो गई। मृतक युवक माता-पिता का इकलौता बेटा था और कुछ समय पहले उसका विवाह हुआ था और घर में उसका ढाई साल का बच्चा भी है।

वहीं, प्रदर्शन करने वाले सफाई सेवक यूनियन के नेता अशोक कुमार सारवान प्रांतीय प्रधान वाल्मीकि समाज ने कहा कि नौजवान की मौत की बाद पूरा परिवार गहरे सदमे में है, क्योंकि माता-पिता का अकेला बेटा अपने परिवार को छोड़कर चला गया। उन्होंने बताया कि नगर कौंसिल के कामकाज दौरान उसको किसी जहरीले जानवर ने डंक मारा और बाद में इलाज दौरान उसकी मौत हो गई।

उनकी मांग की है कि मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता पक्ष से मुआवजा दिया जाए। उधर, मौके पर पहुंचे एसडीएम सूबा सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल दफ्तर की तरफ से पीड़ित परिवार की मांगों संबंधी संकल्प डालकर लोकल बाडी डिप्टी डायरेक्टर फिरोजपुर काे भेज दिया गया है और भविष्य में पीड़ित परिवार को कुछ न कुछ सहायता जरूर मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें