पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वार्डों का किया दौरा:कांग्रेस केंद्र के इशारों पर किसानी संघर्ष को बना रही कमजोर : बादल

जलालाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने वार्डों का किया दौरा

नगर कौंसिल चुनावों को लेकर अकाली दल के वर्करों को प्रोत्साहन देने के लिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने वीरवार को शहर के विभिन्न वार्डों का दौरा किया। इस दौरान जहां उन्होंने अकाली दल के संभावी प्रत्याशियों को नगर कौंसिल चुनाव पूरी तरह डटकर लड़ने के लिए प्रेरित किया।

जलालाबाद में सुखबीर सिंह बादल के इस दौरे के दौरान इस बार शिअद से नाता टूटने के बाद बीजेपी नेताओं और वर्करों ने इस मीटिंग से अपनी दूरी बनाए रखी। उधर, दूसरी तरफ शिअद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम वलेचा के निवास पर मीडिया से बातचीत करते सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि 4 वर्षों से कांग्रेस की सरकार सोई हुई है और मुख्यमंत्री व समूची कांग्रेस के मंत्रियों और अन्य नेताओं का ध्यान जनता की समस्याओं के हल की तरफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि पंजाब की किसानी के खिलाफ जारी हुए कानून के विरोध में अकाली दल ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया और हर पक्ष से किसानों के साथ खड़े होने का निश्चय किया है। उन्होंने कहा कि आज जब पंजाब की पूरी नौजवानी किसानी संघर्ष में आगे होकर लड़ रही है, वहां ही अब केंद्र सरकार कई तरह की चालें चलकर किसानी संघर्ष को कमज़ोर करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ़ कैप्टन अमरिन्दर सिंह किसानी संघर्ष की हिमायत करते हैं, परन्तु दूसरी तरफ़ किसानों के ही नौजवानों पर केंद्र के इशारे पर पर्चे दर्ज करके किसानी संघर्ष को अंदर खाते कमज़ोर करने की साजिशें रच रहे हैं। इस मौके हलका इंचार्ज शिअद सतिन्दरजीत सिंह मंटा, प्रेम वलेचा प्रदेश उपाध्यक्ष शिअद, अशोक अनेजा जि़ला शहरी प्रधान, पूर्ण चंद, लखविन्दर सिंह रोहीवाला, सुरजीत सिंह आदि मौजूद थे।

बोले- 4 साल में कैप्टन ने गन्ने की कीमत एक रुपया भी नहीं बढ़ाई
सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पिछले 4 सालों में कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से गन्ने की फ़सल की कीमत में एक रुपया भी नहीं बढ़ाया। सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार से अपील की कि किसानी संघर्ष को देखते और किसानी हक की बात करते हुए तीनों कानून रद्द करने चाहिएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें