विरोध / बिजली कर्मियों का बिजली संशोधन बिल 2020 के खिलाफ रोष प्रदर्शन

Demonstration of electricity workers against electricity amendment bill 2020
X
Demonstration of electricity workers against electricity amendment bill 2020

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जलालाबाद. राज्य कमेटी के आह्वान पर बिजली कर्मियों ने केन्द्र सरकार व बिजली संशोधन बिल 2020 के खिलाफ बिजली कार्यालय सब अरबन जलालाबाद के सामने रोष प्रदर्शन किया। इस समय नेताओं ने बताया कि एक ओर सारा संसार कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ रहा है उधर दूसरी ओर मोदी सरकार बिजली संशोधन बिल 2020 सांसद में पेश करके पास करवाना चाहती है।

बिजली कर्मियों ने कोरोना महामारी के दौरान खपतकारों को निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने के लिए दिन-रात एक करके अपनी ड्यूटी देते रहे हैं परंतु सरकार द्वारा कर्मचारियों को कोई सुविधा नहीं दी गई। बिजली संशोधन बिल पास होने से कर्मचारियों की सेवा शर्तों में बदलाव कर दिया जाएगा व बिजली सिस्टम का प्रबंध बड़े-बड़े घरानों को दे दिया जाएगा। लोगों को मिलने वाली सुविधाएं बंद हो जाएंगी व बिजली अधिक महंगी होने के कारण आम लोगों की पहुंच से बाहर हो जाएगी। आज की रोष रैली में पेंशनर्ज एसोसिएशन द्वारा पूर्ण तौर पर हिमायत की गई। आज की इस रोष रैली को संबोधित करते वक्ता नेताओं ने केन्द्र सरकार से मांग की कि बिजली संशोधन बिल 2020 को वापस लिया जाए नहीं तो सरकार के विरुद्ध संघर्ष किया जाएगा।

आज की इस रोष रैली को साथी इकबाल सिंह प्रधान, चरणजीत सिंह मीत प्रधान, गुरचरण सिंह सहायक सचिव, सुरजीत सिंह कोषाध्यक्ष , टेक्निकल सर्विसिस यूनियन व पेंशनर्ज एसोसिएशन के साथी राज सिंह मंडल सचिव साथी बलदेव राज मंडल प्रैस सचिव, धर्मवीर मैनी खजानची, भगवान चंद व अन्य नेताओं ने संबोधित किया व चेतावनी दी कि यदि केन्द्र सरकार ने बिजली संशोधन बिल 2020 को वापस न लिया तो संघर्ष किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना