पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:जलालबाद में भी किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

जलालाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानून आने वाले समय में घातक साबित होंगे : किसान संगठन

आज 17वें दिन जलालाबाद से फिरोजपुर रोड पर माहमूजोईआ टूल प्लाजा, जलालाबाद में रिलायंस पंप और जलालाबाद से फाजिल्का रोड पर थेह कलंदर टोल प्लाजा का घेराव लगातार जारी है। जत्थेबंदी ने इस संघर्ष को कृषि विरोधी लाए गए कानून को वापस लिए जाने तक जारी रखने का एलान किया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार की अर्थी फूंकी। किसान नेताओं ने सरकार पर आरोप लगा कि कॉरपोरेट घरानों के पक्ष में कानून लाकर किसानों को उजाड़ने का काम किया जा रहा है।

किसान नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लागू किए कृषि कानून आने वाले समय के में घातक साबित होंगे। किसान नेताओं ने कहा कि मतदान से पहले भाजपा द्वारा किसानों को डॉ. स्वामी नाथन की सिफारिश मुताबिक फसलों के भाव देने का वायदा किया था परन्तु आज सरकार ने अपने इस वायदे को लागू करने की बजाय लाए नए बिल पास करवाकर किसानों को संघर्ष के लिए मजबूर कर रही है। नेताओं ने लोगों से अपील की कि बड़ी संख्या जत्थेबंदियां संघर्ष में शामिल होकर सरकार की आंख खोलने की कोशिश कर रही हैं। आज के धरने में लंगर की सेवा स्वाह वाला गांव की संगत ने की।

आज के धरने को गुरविन्द्र सिंह मन्नेवाला, जिला उपाध्यक्ष मेजर सिंह खालसा,पिप्पल सिंह घांगा, शेर सिंह चक्क सैदोके, काबल सिंह घांगा, जंगीर चंद भोडीपुर, पाला बट्टी, जसवंत सिंह रत्ताखेड़ा, पूरन सिंह तम्बूवाला, सुरजीत बलवान, लाल खेड़ा, कश्मीर लाल माहमूजोईआ, बचन सिंह, डा. हरभजन लाल, गुरचरन सिंह लहौरिया, शोभा सिंह नंबरदार, बिशन चौहाना, सतवंत सिंह आदि वक्ताओं ने संबोधन किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें