पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:मिट्टी-पानी की परख और खादों के सुचारू इस्तेमाल संबंधी किसानों काे दी जानकारी

जलालाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फसलों की संभाल और धान की सीधी बिजाई के संबंध में किसान जागरूकता कैंप आयोजित

डायरेक्टर कृषि और किसान भलाई विभाग सुखदेव सिंह सिद्धू के दिशानिर्देशों, मुख्य कृषि अधिकारी फाजिल्का सुरिंदर सिंह के योग्य नेतृत्व और ब्लाक कृषि अधिकारी हरप्रीत पाल कौर की अध्यक्षता में गांव लक्खोवाली में फसलों के नदीन और सांभ-संभाल और धान की सीधी बीजाई संबंधी किसान सिखलाई और जागरूकता कैंप लगाया गया।

कैंप में एएसआई संदीप सिंह ने विभाग में चल रही गतिविधियों बारे प्रकाश डाला। एडीओ डाॅ. बलदेव सिंह ने मिट्टी-पानी की परख और खादों के सुचारू इस्तेमाल संबंधी जानकारी दी। एडीओ डाॅ. परविंदर सिंह ने गेहूं की कटाई के बाद मूंगी की सफल काश्त करने संबंधी और हरी खाद संबंधी जानकारी सांझी की। एएसआई जरमनजीत सिंह ने पराली की सांभ-संभाल संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

एटीएम कमलजीत सिंह ने औजारों की सब्सिडी बारे बताया। जलालाबाद के ब्लाक कृषि अधिकारी डाॅ. हरप्रीत पाल कौर ने धान की सीधी बीजाई संबंधी तकनीकी जानकारी दी और पिछले साल अपनी समस्याएं जैसे कि नदीन, चूहों, लोहे की कमी और देसी धान के मिलाने संबंधी जानकारी दी और किसानों को धान की सीधी बीजाई करने के लिए प्रेरित किया। अंत में अंशुल बांसल ने सभी आए हुए किसानों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर गांव लक्खेवाली के सरपंच सतनाम राए, प्रशोत्तम लाल, अवतार सिंह, नरिंदर कुमार आदि के अलावा अन्य गणमान्य सज्जन उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें