पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुड न्यूज:जलालाबाद अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट शुरू 960 लीटर प्रति मिनट है उत्पादन क्षमता

जलालाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जलालाबाद के सरकारी अस्पताल में बनाए गए नए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन विधायक रमिन्दर सिंह आवला, डिप्टी कमिशनर अरविन्दपाल सिंह संधू और बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाॅ. राज बहादुर ने किया। इस ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण पंजाब सरकार के साथ मिलकर एचडीएफसी बैंक ने एलएंडटी के साथ मिलकर किया है। विधायक रमिन्दर सिंह आवला ने कहा कि कोविड की किसी भी संभावित तीसरी लहर के खतरे के साथ निपटने के लिए तैयारी की जा रही है। जन सहयोग के साथ ही हम तीसरी लहर को रोक सकते हैं।

उन्होंने इस प्लांट की स्थापना के लिए एचडीएफसी बैंक का धन्यवाद करते कहा कि इस प्लांट की समर्थता 960 लीटर प्रति मिनट है। डीसी ने कहा कि फाजिल्का जिला ऑक्सीजन प्रति अब आत्म निर्भर हो गया है, क्योंकि अबोहर और जलालाबाद के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट चल पड़े हैं। जबकि फाजिल्का के अस्पताल में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा। इस मौके जलालाबाद के एसडीएम रविन्द्र सिंह अरोड़ा, सिविल सर्जन डाॅ. दविन्दर कुमार, तहसीलदार शीसपाल सिंगला, नायब तहसीलदार बलदेव सिंह, एसएमओ डाॅ. अंकुर उपल्ल, एचडीएफसी के जोनल हैड जीआईईबी रत्न सिंगला आदि उपस्थित थे।

एचडीएफसी देश भर में बना रहा 20 ऑक्सीजन पलांट
बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आॅफ मेडिकल के वायस चांसलर डाॅ. राज ने लोगों से अपील की कि वह टेस्ट करवाते रहें और सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं। एचडीएफसी बैंक के सर्कल हैड विवेक डोडा ने बताया कि उनका बैंक देश भर में 20 आॅक्सीजन प्लांट बना रहा है। यह प्लांट 195 बैंड के लिए 5 लीटर प्रति मिनट की दर से आक्सीजन सप्लाई कर सकेगा।

खबरें और भी हैं...