डीसी ने एजेंसियों को दिए निर्देश:निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरने वाले धान की जल्द खरीद की जाए, मंडी में फसल के खरीद प्रबंधों का जायजा लेने पहुंचीं डीसी

जलालाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जलालाबाद अनाज मंडी में खरीद प्रबंधों को लेकर निरीक्षण करते हुए डिप्टी कमिश्नर व एसडीएम। - Dainik Bhaskar
जलालाबाद अनाज मंडी में खरीद प्रबंधों को लेकर निरीक्षण करते हुए डिप्टी कमिश्नर व एसडीएम।

स्थानीय अनाज मंडी में खरीद प्रबंधों को लेकर वीरवार को जिला डिप्टी कमिश्नर बबिता कलेर ने दौरा किया। इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम रविंदर सिंह अरोड़ा, मंडी सुपरवाइजर दिलोर, चेयरमैन मार्केट कमेटी राज बख्श कंबोज तथा खरीद एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे। डीसी ने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में सुचारू रूप से धान की खरीद की जाए, ताकि किसानों को किसी भी प्रकार परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि मंडी में प्रबंधों को लेकर निरीक्षण किया गया है और साथ मंडी में किए गए प्रबंधों की जानकारी ली गई। उन्होंने बताया कि अनाज मंडी में खरीद एजेंसियों के पास बारदाना है और जैसे ही खरीद आगे बढ़ेगी बारदाना और मुहैया करवा दिया जाएगा। उन्होंने खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि खरीद प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरने वाला धान समय पर खरीद किया जाए।

आज से धान की खरीद शुरू न हुई तो करेंगे संघर्ष : किसान यूनियन

इस अवसर पर किसान यूनियन के नेता गुरविंदर सिंह मन्नेवाला ने कहा कि 3 अक्तूबर से जलालाबाद की अनाज मंडी में खरीद शुरू हो चुकी है और किसान मंडियों में से धान बेचने के लिए सरकारी इंस्पेक्टरों के आगे पीछे चक्कर काट रहे हैं। किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार को पहले से ही खरीद प्रबंध मुकम्मल किए जाने चाहिए। अगर आज से धान की खरीद नहीं शुरू हुई तो किसान संघर्ष के लिए मजबूर हो जाएंगे। इस अवसर पर शाम सुन्दर मैणी, डा. राकेश उतरेजा, सचिन मिड्ढा, त्रिलोक बजाज, यादविंदर मैणी, रमेश बगोरिया, काला सिडाना, गुरदेव पन्नू व अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...