पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाइनों में बिना दूरी से खड़े लोग:अस्पताल में कोविड टेस्ट करवाने को आने वाले लोग नहीं रख रहे आपसी दूरी

जलालाबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक 2 मीटर की दूरी यकीनी होनी चाहिए। परन्तु जलालाबाद के सिविल अस्पताल में सामाजिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं और हद तो तब हो रही है जब कोविड-19 की जांच के लिए आ रहे लोग लाइनों में खड़े होकर शारीरिक दूरी रखने के नियमों को पूरी तरह ताक पर रख रहे हैं। सिविल अस्पताल में इसका आंखों देखा हुआ हाल बताने वाले एक मरीज ने बताया कि बीते दिनों वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और सरकार की हिदायतों मुताबिक उसने खुद को घर में ही कवारंेटाइन किया हुआ था परन्तु आज जब वह सिविल अस्पताल में अपनी दोबारा रिपोर्ट करवाने के लिए गया तो जिस लाइन में वह खड़ा थी वहां हिदायता मुताबिक दूरी न मात्र ही थी। उसने बताया कि हालांकि इस बार मेरी रिपोर्ट निगेटिव आई है और परन्तु सवाल यह है कि इसी तरह कई लोग रोज रिपोर्ट करवाने के लिए आते हैं जिनमें पॉजिटिव भी होंगे ।

उधर इस संबंधी एसएमओ डॉ. अंकुर उप्पल के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसी का पालन करना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। सिविल अस्पताल स्टाफ अपने स्तर पूरी तनदेही से ड्यूटी कर रहा है और साथ ही पुलिस प्रशासन के कर्मचारी भी लगातार सिविल अस्पताल में भीड़ होने पर रोक लगाने के लिए काम कर रहे हैं परन्तु कहीं न कहीं आम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह नियमों का पालन करें और किसी को भी खतरे में न डाले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें