पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलालाबाद में प्रशासनिक आदेशों को लेकर दुकानदार व पुलिस आमने-सामने:बाजार बंद कराने आए एसएचओ की गाड़ी रोकी लाठीचार्ज के हालात बनने पर दुकानें कीं बंद

जलालाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मामलों को देखते पंजाब सरकार ने सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानें नियमों के अनुसार खोलने के निर्देश हैं मगर मंगलवार को शहर के पीपलवाला चौक में नियमों को लेकर दुकानदार और पुलिस प्रशासन आमने-सामने हो गए। इस दौरान दुकानदारों ने अपनी दुकानें 2 बजे तक खोलने की घोषणा कर दी, जिसके बाद डीएसपी जलालाबाद और थाना प्रमुख ने पुलिस बल के साथ बाजारों में दुकानें बंद करवाने के लिए पहुंचे तो दुकानदारों ने धरना लगा दिया मगर पुलिस की सख्ती के बाद दुकानें बंद कर दी गईं।

जानकारी के अनुसार थाना सिटी प्रमुख मलकीत सिंह मंगलवार सुबह पुलिस पार्टी के साथ बाजार में गश्त के लिए निकले तो पीपल वाला चौक पर खुली दुकानें देखकर एसएचओ ने दुकानों को बंद करवाने की कोशिश की तो दुकानदारों ने एसएचओ की गाड़ी घेर ली और पुलिस का विरोध करते हुए 2 बजे तक दुकानें खोलने का एलान कर दिया। जिसके बाद एसएचओ वापस चले गए। इसके बाद डीएसपी पलविंदर सिंह और थाना प्रमुख भारी पुलिस बल के साथ बाजारों में आए। उन्होंने दुकानदारों को बंद करने को कहा मगर दुकानदार उनके सामने धरना पर बैठ गए। पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज के हालात बनाए और जिसको देख कर दुकानदार इधर-उधर हो गए। इस दौरान पुलिस ने एक दुकानदार को हिरासत में भी लिया मगर बाद में दुकानदारों की मांग पर उसको छोड़ दिया और दुकानदारों ने भी दुकानें बंद कर ली।

दुकानदार बोले-तय अवधि में दुकानें खुलें

धरने के दौरान दुकानदारों ने कहा कि उनको आर्थिक स्तर पर काफी जूझना पड़ रहा है। प्रशासन ने कई लोगों को तो छूट दी हुई है और कई अपनी रोजी के लिए जूझ रहे हैं। उनको दुकानों पर काम करते लोगों के खर्च पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि या तो प्रशासन सभी दुकानें बंद करवाए या फिर हरेक को निर्धारित समय के लिए दुकान खोलने की इजाजत दी जाए।

नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी : डीएसपी

​​​​​​​डीएसपी पलविंदर सिंह ने बताया कि सरकार और प्रशासन की हिदायतों का पालना करवाना पुलिस प्रशासन का फर्ज है। अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें