पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्का जाम का आह्वान:संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के विरोध में एफएफ रोड और लगाया जाम

जलालाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान कृषि कानून को किसी भी कीमत पर नहीं चाहते : संयुक्त मोर्चा

किसान जत्थेबंदियों की तरफ से 6 फरवरी को देश भर में 3 घंटों के लिए किए जाने वाले चक्का जाम के आह्वान पर आज संयुक्त किसान मोर्चा ने फाजिल्का फिरोजपुर रोड पर केंद्र सरकार विरुद्ध रोष धरना दिया और कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर चक्का जाम किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान शहीद ऊधम सिंह चौक के पास पहुंचे।

रोष धरने का नेतृत्व करते हुए किसान नेता गुरविंद्र सिंह मन्नेवाला, सतपाल भोडीपुर, पूरन सिंह तम्बूवाला, हरमीत सिंह ढाबा, शेर सिंह चक्क सैदोका ने कहा कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस न लेकर किसानी के साथ धोखा कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान कृषि कानूनों की वापसी को लेकर 2 महीनों से अधिक समय से संघर्ष कर रहे हैं और केंद्र सरकार किसानों के संघर्ष को आंखें खोल कर देखने की बजाय उनके संघर्ष को कमजोर करने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि आज पंजाब का हर किसान कृषि कानूनों को समझ चुका है और केंद्र के खिलाफ संघर्ष कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों पर हुए अत्याचार की पूरे विश्व में निंदा हो रही है और मोदी सरकार को यह बात समझ आ जानी चाहिए

अबोहर, अबोहर में किसानों ने हनुमानगढ़ बाईपास चौक, गोबिंदगढ़ टी-प्वाइंट, फाजिल्का रोड के अलावा किसानों द्वारा सीतो गुन्नो और खुईयांसरवर में अलग-अलग राजमार्गों पर 3 घंटे तक चक्का जाम कर रोष प्रदर्शन किया। सीतो गुन्नो चौक पर धरना-कारियों ने सबसे पहले बीते दिनों दिल्ली आंदोलन में जाते समय शहीद हुए गांव बिशनपुरा के युवा किसान करण बिश्नोई को श्रद्धांजलि दी। किसान नेताओं ने कहा कि शहीद हुए किसानों की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। मार्केट कमेटी अबोहर के चेयरमैन सुरिंदर बिश्नोई के नेतृत्व में गांव गुमजाल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसानों ने चक्का जाम किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें