मजदूर मुक्ति मोर्चा / कर्ज माफ करवाने के लिए मजदूर मुक्ति मोर्चा ने गोबिंदगढ़ जेजियां गांव में की रैली

Mazdoor Mukti Morcha held a rally in Gobindgarh Jejian village to get the loan forgiven
X
Mazdoor Mukti Morcha held a rally in Gobindgarh Jejian village to get the loan forgiven

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:22 AM IST

लहरागागा. मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब की ओर से ग्रामीण व शहरी महिलाओं का सरकारी व प्राइवेट फाइनांस कंपनियों का कर्ज माफ करवाने की मांग को लेकर गांव गोबिंदगढ़ जेजियां में रैली की गई। इस दौरान मजदूर मुक्ति मोर्चा के राज्य नेता गोबिंद सिंह छाजली ने कहा कि 26 मई को जिले के डिप्टी कमिश्नरों को ज्ञापन सौंप मांग की जाएगी कि बड़े अमीरों की तरह गरीबों का कर्ज माफ किया जाए। हर तरह की किश्त वसूली पर पाबंदी लगाए जाए।

किसानों की तरह दलित, गरीब रोजगारों के लिए 1-1 लाख रुपए की लिमिट बनाकर कर्ज दिया जाए। लॉकडाउन के दौरान हर गरीब परिवार को 10-10 हजार रुपए प्रति परिवार मुआवजा व 6 माह का राशन दिया जाए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का सबसे बुरा असर गरीबों पर पड़ रहा है। सभी काम बंद होने के कारण गरीबों को दो समय की रोटी भी मुश्किल से नसीब हो रही है।

परंतु बैंक और कंपनियां गरीबों से किश्त भरवाने के लिए धक्केशाही कर रही है। घर व घर का सामान कुर्क करने की धमकियां दी जा रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी के लिए संघर्ष तीखा किया जाएगा। मौके पर चरणजीत कौर, जसवंत कौर, अमनदीप कौर, बलदेव कौर, लीला सिंह, भूरा सिंह आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना