पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक में फैसला:डेरा बाबा आत्माराम की जमीन के मामले को लेकर याचिका दायर करेेगी संघर्ष कमेटी

मालेरकोटला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डेरा बाबा आत्माराम की 126 बीघा जमीन सरकार को ट्रांसफर करने का मामला गहराता जा रहा है और डेरे की जमीन को जल्द वापस करने के लिए पूर्ण जोर मांग उठाई जा रही है। इसी के तहत डेरा बाबा आत्मा राम संघर्ष कमेटी ने बैठक कर कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया और फैसले लिए।

एडवोकेट यशपाल गोयल ने बताया कि डेरा बाबा आत्माराम संघर्ष कमेटी की कार्यकारिणी के तहत प्रधान या अन्य कोई भी पद नहीं बनाया है, बल्कि शहर के लोगों एकजुटता से संघर्ष कमेटी में कार्य कर रहे हैं तथा डेरा पंचायत सदस्य अब संघर्ष कमेटी के भी सदस्य हैं।

उन्होंने बताया कि डेरे की जमीन को मुक्त करवाने के लिए कानूनी टीम सदस्यों ने सगंरूर, लुधियाना, चंडीगढ़ के वकीलों से विचार कर मामले की याचिका सिविल कोर्ट या माननीय हाईकोर्ट पंजाब एड हरियाणा में दायर करने का फैसला लिया है।

जबकि केन्द्र या पंजाब सरकार उक्त जमीन पर कोई भी प्रोजेक्ट बनाने या विकास करने के लिए रकम खर्च करती है वो सरकारी पैसे की बर्बादी होगी। क्योंकि धार्मिक जगह की नाजायज रजिस्ट्री हर हालात में रद्द होगी। उन्होंने बताया कि बहुत जलदी ही शहर में एक रोष मार्च निकालने सहित हजारों लोगों से मांग पत्र पर साइन करवाकर उच्च अधिकारियों को भेजने बारे भी विचार किया।

खबरें और भी हैं...