पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रकटोत्सव:श्रद्धापूर्वक मनाया महर्षि वाल्मीकि जी का प्रकट दिवस, शहर में निकाली विशाल शोभायात्रा

मालेरकोटला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूलों में भगवान के जीवन से संबंधित स्लोगन बनाए, बच्चों को बताया जीवन चरित्र

वाल्मीकि भाईचारे की ओर से महर्षि वाल्मीकि के प्रकट दिवस पर शोभायात्रा निकाली गई। वाल्मीकि सुधार सभा के प्रधान अजय कुमार, महिंदरपाल दीप, रामपाल दीप की अगुआई में निकाली गई शोभायात्रा को मंत्री रजिया सुल्ताना के पीए दरबारा सिंह, मोहम्मद तारिक, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन चौधरी मोहम्मद बशीर, मालेरकोटला क्लब के महासचिव मनोज कुमार ने झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सभी को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं पर चलते हुए अपना जीवन व्यतीत करना चाहिए। इस मौके पर हरीश कुमार, महिंदरपाल, जगदीश घई, बलविंदर कुमार, सनी कुमार, राम लाल, मनीश कुमार, सेखर कुमार, विवेक कुमार उपस्थित थे।
भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर लगाया लंगर

बरनाला: भगवान श्री वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव के अवसर पर आज शहर के विभिन्न संगठनों ने खीर का लंगर लगाया। इस अवसर पर सुखविंदर सिंह भंडारी ने भगवान वाल्मीकि जी के जीवन और उनके आदर्शों के बारे में भी लोगों को बताया। भंडारा सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक लगाया गया। इस अवसर पर सुनील कुमार, सूर्यवंशी खत्री सभा के तारा चंद चोपड़ा, सेवा भारतीय बरनाला के मनीश बांसल, सामाजिक समरसता मंच के महिंदरपाल गर्ग, अनिल कुमार, प्रोग्रेसिव सीनियर सिटीजन के केवल कृष्ण गर्ग, कर्मजीत सिंह, माेनिका गर्ग, मनदीप वालिया, नीरज बाला दानिया, विकास भंडारी, कुलतार भंडारी के साथ लोग भी उपस्थित थे।

आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में भगवान वाल्मीकि का प्रकटोत्सव मनाया

बरनाला: आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर विद्यार्थियों को भगवान वाल्मीकि जी के जीवन के बारे में बताया गया। स्कूल की प्रिंसिपल शशिकांत मिश्रा ने बताया कि हमें भगवान वाल्मीकि जी के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। स्कूल के सभी अध्यापकों ने बच्चों को भगवान वाल्मीकि जी के जीवन के बारे में बताया। सभी अध्यापकों ने भगवान वाल्मीकि जी के जीवन से संबंधित स्लोगन बनाए और बच्चों को उनके बताए हुए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें