पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:मालेरकोटला कौंसिल की प्रधानगी पर कांग्रेस का कब्जा,एसडीएम टी बैनिथ की अगुआई में 35 सदस्यों की कमेटी का हुआ चयन

मालेरकोटला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर कौंसिल मालेरकोटला के प्रधानगी पद को लेकर हुए चुनाव में कांग्रेसी पार्षद बीबी नशरीन अशरफ को प्रधान चुन लिया गया है, जबकि कांग्रेसी पार्षद मनोज उप्पल को सीनियर उपप्रधान और कांग्रेसी पार्षद मनजीत कौर को उपप्रधान बनाया गया है। बुधवार को नगर कौंसिल कार्यालय में प्रधानगी के चुनाव को लेकर एक समागम आयोजित किया गया। इसमें 33 पार्षदों, विधायक रजिया सुल्ताना, विधायक सुरजीत सिंह धीमान सहित 35 सदस्यों वाली कमेटी का चुनाव एसडीएम टी बैनिथ की अगुवाई में हुआ। इस दौरान कांग्रेस के 21, शिअद के 8, भाजपा के 2 व एक आजाद पार्षद ने भाग लिया, जबकि एक आप पार्षद इस दौरान शामिल नहीं हुई। नए पार्षदों को शपथ दिलाने के बाद कैबिनेट मंत्री व विधायक रजिया सुल्ताना ने प्रधानगी पद के लिए कांग्रेसी पार्षद बीबी नशरीन अशरफ का नाम पेश किया।

शिअद की तरफ से बीबी हाजरां का नाम पार्षद साकिब अली ने प्रधानगी पद के लिए पेश किया। इसके बाद प्रधानगी पद के लिए वोटिंग करवाई गई, जिसमें कांग्रेसी पार्षद को 23, जबकि शिअद पार्षद को 8 वोट मिले। वोटिंग के दौरान भाजपा के दोनों पार्षद बैठक छोड़कर बाहर चले गए, जबकि आजाद पार्षद मोहम्मद इस्माइल ने वोटिंग में भाग नहीं लिया। इसके बाद नशरीन अशरफ को प्रधान घोषित कर दिया गया। नशरीन अशरफ के प्रधान घोषित होते ही शिअद के सभी पार्षद बैठक से बाहर चले गए। वहीं, सीनियर उपप्रधान के लिए कांग्रेस पार्षद मनोज उप्पल का नाम अजय कुमार ने पेश किया। उपप्रधान के लिए कांग्रेसी पार्षद मनजीत कौर का नाम मोहम्मद नौशाद ने पेश किया। वहीं, दोनों के मुकाबले कोई उम्मीदवार न होने से दोनों को विजयी घोषित कर दिया गया। विजयी पदाधिकारियों को सभी ने हार पहनाकर बधाई दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें