पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केस दर्ज:फर्जी वीजा पर जापान भेजा, 3 दिन बाद डिपोर्ट हुआ तो कनाडा भेजने के नाम पर 16 लाख और ठग लिए

मालेरकोटला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कारोबारी से विदेश भेजने के नाम पर ठगी, ट्रेवल एजेंट पर पर्चा

शहर के एक ट्रेवल एजेंट ने लेडिज सूट का कारोबार करने वाले व्यक्ति को जापान में अच्छे वेतन का सपना दिखाकर 6 लाख रुपए लेकर जाली वीजा पर जापान भेज दिया। वहां की पुलिस ने तीन दिन बाद डिपोर्ट किया तो फिर एकबार उससे कनाडा भेजने के नाम पर 16 लाख का चेक ले लिया।

पीडि़त का आरोप है कि ट्रेवल एजेंट ने न तो उसे कनाडा भेजा, बल्कि विदेश के सपने दिखाकर उसके कारोबार को भी बर्वाद करवा दिया है। ऐसे में पुलिस ने मालेरकोटला निवासी शमशाद अहमद के बयान परआरोपी मोहम्मद मुस्ताक के विरूद्ध थाना सिटी-1 में ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जापान जाने के चक्कर में दुकान का सारा सामान सेल लगाकर कम दाम पर बेचा, अब दोस्तों से उधार लेकर शुरू किया काम :  शमशाद अहमद

मोहम्मद मुस्ताक ने बयान में बताया कि उसकी शहर के दिल्ली गेट में लेडिज सूट की दुकान है। शहर निवासी ट्रैवल एजेेंट मोहम्मद मुस्ताक अकसर उसकी दुकान पर आता- जाता था। एक दिन मुस्ताक ने उसे बताया कि वह उसे जापान भेज सकता है, जहां उसे 2-3 लाख रुपए वेतन पर काम मिल जाएगा। इसके लिए उसने 6 लाख रुपए की मांग की।

3 लाख पहले और 3 लाख वीजा लगने के बाद देना तय हो गया। उसने मालेरकोटला में बैंक से 4 लाख का लोन ले लिया था। जनवरी 2019 में उसने मोहम्मद मुस्ताक को 3 लाख रुपए दे दिए। जिसके बाद उसने वर्क वीजा के लिए प्रोसेस शुरू कर दिया। 27 जून को मोहम्मद मुस्ताक ने फोन कर बताया कि उसका जापान का अस्थाई टूरिस्ट वीजा लग गया है।

अस्थाई वीजा संबंधी पूछने पर मुस्ताक ने उसे भरोसा दिलाया कि जापान पहुुंचते ही उसके जानकार व्यक्ति टूरिस्ट वीजा को वर्क परमिट में तब्दील करवा देंगे। जिसके बाद उसने बाकी 3 लाख भी उसके खाते में डलवा दिए। जुलाई माह में उसने मुुस्ताक के कहने पर टॉकियो (जापान) की रिटर्न एयर टिकट बुक करवा 16 जुलाई को दिल्ली एय

रपोर्ट से टॉकियो पहुंच गया। एयरपोर्ट पर उतरते ही उसे वहां की पुलिस ने रोक लिया। उसे पता चला कि उसका वीजा जाली है। मोहम्मद मुस्ताक ने उसे बैंगलोर का निवासी दिखाकर जाली दस्तावेज तैयार करवाए हैं। जापान के अधिकारियों ने उसे अपील दायर करने का मौका दिया। तीन दिन जापान में रखने के बाद उसे भारत डिपोर्ट कर दिया गया।

वापस आकर उसने मुस्ताक से बात की तो उसने उसे कनाडा भेजने का झांसा दे हस्ताक्षर करवा कर 16 लाख का चेक ले लिया। शमशाद अहमद ने ठगी की पीड़ा सुनाते हुए कहा कि जापान जाने के चक्कर में उसने अपनी दुकान का सारा सामान सेल लगाकर कम दाम पर बेच दिया था। दोस्तों से पैसे उधार लेकर फिर से दुकान पर काम शुरू किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें