पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरबाही ने ली जान:ठेकेदार और जूनियर इंजीनियर की लापरवाही से ठेका मुलाजिम की करंट लगने से मौत

मलोट11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेई पर पहले बिजली छोड़ने व ठेकेदार पर सुरक्षा उपकरण न देेने के आरोप

पावरकॉम के प्राइवेट ठेेकेदार के साथ काम करते 22 वर्षीय युवक की करंट का झटका लगने के बाद खंभे से गिरकर गर्दन टूट गई, जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना मलोट से डबवाली ढाब रोड पर गांव कर्मगढ़ के नजदीक पावरकॉम की तारें डालते समय हुई।

मृतक जगविंदर सिंह उर्फ जग्गा पुत्र सुरजन सिंह वासी अरनीवाला मंडी जिला फाजिल्का का रहने वाला था। मृतक जगविंदर सिंह हादसे के समय बिना सेफ्टी बेल्ट, हेल्मेट, बूट, ग्लब्स हाईवोल्टेज तारें डालने का काम कर रहा था। ठेकेदार ने काम करने के लिए पावरकॉम के जूनियर इंजीनियर से परमिट लिया हुआ था। परमिट का समय पूरा होने से पहले जूनियर इंजीनियर ने बिजली छोड़ दी जिससे जगविंदर सिंह की करंट से मौत हो गई। मृतक के रिश्तेदार के साथ पावरकॉम एंड ट्रांस्को ठेका मुलाजिम यूनियन सर्किल मुक्तसर के प्रधान चौधर सिंह ने बताया कि जगविंदर सिंह मौत के लिए पावरकॉम के जूनियर इंजीनियर हरजिंदर सिंह व ठेकेदार बलजीत सिंह जिम्मेदार हैं।

इस संबंधी पावरकॉम के एक्सईएन मलोट संदीप गर्ग ने कहा कि किसकी लापरवाही से हादसा हुआ इसकी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने ठेकेदारों द्वारा कर्मचारियों को सेफ्टी किट मुहैया न करवाने के मामले की जांच करवाने का भरोसा दिया। उधर फोन करने पर भी जेई हरजिंदर सिंह ने फोन नहीं उठाया। थाना सदर मलोट के मुख्य अधिकारी परमजीत सिंह ने कहा कि मृतक के वारिसों के बयानों के बाद कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें