पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांगपत्र भेजेगी:आंगनबाड़ी वर्करों का 50 लाख रुपए का बीमा करने की मांग

मलोट23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन आज भेजेगी मांगपत्र

ऑल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन ब्लॉक मलोट द्वारा 31 मई को प्रधानमंत्री के अलावा विभाग से संबंधित केन्द्रीय मंत्री व राज्य मंत्री के नाम उच्चाधिकारियों के माध्यम से मांगपत्र भेजे जाएंगे।

यूनियन की जिलाध्यक्ष शिंदरपाल कौर व ब्लॉक प्रधान किरनजीत कौर ने बताया कि 31 मई का दिन कोरोना योद्धाओं की याद में मनाया जा रहा है और जो कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्य करते इस महामारी दौरान अपनी जान गंवा चुके हैं उन्हें श्रद्धा के पुष्प भेंट किए जाएंगे।

उन्होंने मांग की कि आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर कार्य करने पर 50 लाख रुपए का बीमा किया जाए। उन्होंने कहा कि वह काफी समय से मांगों को लेकर संघर्ष कर रही हैं लेकिन आज तक किसी भी सरकार ने उनकी मांगों के प्रति सहानुभूति नहीं दिखाई।

आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की मुख्य मांगें

आंगनबाड़ी वर्करोंं व हैल्परों ने इस महामारी दौरान महत्वपूर्ण रोल अदा किया है, जिसे देखते हुए उन्हें सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। वर्करों व हैल्परों को सेवामुक्ति समय पेंशन व अन्य बनते लाभ दिए जाएं, एनजीओ अधीन चल रहे ब्लॉकों को वापस मुख्य विभाग में लाए जाए, मिनी आंगनबाड़ी वर्करोंं को पूरे का दर्जा दिया जाए व आंगनबाड़ी सेंटरोंं में गर्मियोंं और सर्दियों की छुट्टियां की जाएं।

खबरें और भी हैं...