पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोजेक्ट मंजूर:राष्ट्रीय मार्ग पर जमा रहता है सीवरेज का गंदा पानी, नेशनल हाईवे अथॉरिटी से परमिशन का इंतजार

मलोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समस्या; अनाज मंडी व सब्जी मंडी की पुरानी क्षतिग्रस्त पाइपों ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

शहर की अनाज मंडी के सीवरेज सिस्टम की निकासी के लिए डाली पाइप लाइन वर्षों से पुरानी होने के कारण जगह-जगह से डेमेज होने के कारण लीकेज हो रही है, जिस कारण दिल्ली-फाजिल्का नेशनल हाईवे पर सीवरेज का गंदा पानी लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

अनाज मंडी से मुख्य तिकोनी चौक से साढ़े तीन किलोमीटर अबोहर रोड पर सेमनाले (डेनेज) तक डाली हुई है, परंतु करीब 27-28 साल पुरानी पाइप लाइन अपनी मियाद पूरी कर चुकी होने के कारण नकारा हो गई है, जिसके चलते तिकोनी चौक में गंदे पानी का छप्पड़ लगा रहता है। विभाग जितनी राशि पाइप रिपेयर करने पर खर्च कर चुका है, उस राशि से नई पाइपें आराम से डाली जा सकती थी, परंतु ऐसा नहीं हुआ।

करीब 8 साल से यह समस्या लोगों को परेशान कर रही है। इस जगह पर मलोट पुलिस का मैन नाका होता है, परंतु गंदे पानी के जमा होने के कारण मुलाजिमों को इस जगह पर ड्यूटी करना मुश्किल होता था, जिस कारण पुलिस ने यहां से नाका हटाकर दविंदर कट पर लगा दिया।

कई दिन अनाज मंडी में जमा रहता है पानी
कई साल पुरानी लाइन होने के कारण गंदे पानी की निकासी सही तरीके से न होने के कारण बारिश के दिनों मेंं कई-कई दिन पानी अनाज मंडी में जमा रहता है। अनाज मंडी में आढ़त, पेस्टीसाइड्स, फर्टिलाइजर, सब्जी मंडी, पुडा कॉलोनी, मिमिट कॉलेज के अलावा उप कप्तान व एसडीएम की रिहायश, इंटेलीजेंस कार्यालय होने के कारण आम लोगों का आना जाना बना रहता है, जिसके चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने प्रशासन से समस्या का समाधान करने की मांग की है।

प्रोजेक्ट मंजूरी के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी को भेजा : जन स्वास्थ्य व सीवरेज विभाग के जेई जसवीर सिंह मत्ता ने बताया कि इस पाइप लाइन के लिए 1 करोड़ 70 लाख का प्रोजेक्ट पास हुआ है, जिसमें सड़क डिस्पोजल प्वाईंट से सड़क क्रॉसिंग पाइप 36 इंच तक डाली जानी है और उससे आगे साढ़े तीन किलोमीटर डीआई 14 इंच डाली जानी है, परंतु अबोहर रोड बठिंडा श्रीगंगानगर रोड नेशनल हाईवे नए प्रोजेक्ट में आने से नेशनल अथॉरिटी की ओर से करीब साढ़े तीन किलोमीटर लंबी पाइप लाइन के लिए नए सिरे से हाईवे अथॉरिटी से मंजूरी लेने को कहा है, जिसके लिए विभाग ने केस बनाकर भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें