पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों को आ रही परेशानी:मंडियों में धान की बिक्री को लेकर आ रही है परेशानी को लेकर किसानों ने जाम किया हाइवे

मलोट5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धान की खरीद को लेकर मंडियों में हो रही परेशानी व किसानों की लूट को लेकर भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहा ने दिल्ली-फाजिल्का राष्ट्रीय मार्ग पर गांव आधनियां में धरना लगाया गया। इस अवसर पर संबोधित करते नेताओं ने कहा कि जिला मुक्तसर व खासकर लंबी के गांव हाकूवाला, ढाणी तेलियां वाली, भुल्लर वाला, रोडा वाली, सिख वाला, किलियांवाली, चन्नू, लालबाई, बादल व मिठडी सहित खरीद केन्द्रों में नमी के बहाने किसानों की लूट की जा रही है। डीएम की हिदायतों पर खरीद एजेंअिसयों के इंस्पेक्टर शैलर मालिकों की मिलीभगत से खरीद मौके 4-4 किलो की काट लगा रहे है।

उन्होंने कहा कि अगर सरकारी रेट पर कम भाव पर धान खरीदना है तो कम से कम समर्थन मूल्य का क्या अर्थ रह जाता है। किसान नेता ब्लॉक प्रधान गुरपाश सिंह सिंघेवाला, मनोहर सिंह सिखवाला, भूपिंदर सिंह चन्नू ने कहा कि किसानों को धान की बिक्री के लिए भारी परेशानी आ रही है। उन्होंने कहा कि किसान नेताओं ने कहा कि उनके द्वारा परसो भी तहसील के पास धरना व जाम लगाया था, परंतु अधिकारियों ने खरीद शुरू करने का भरोसा दिया था, परंतु इस समस्या का हल न करने व आज वह फिर धरना लगाने के लिए मजबूर है। इस मौके किसान नेता गुरतेज सिंह खुड्डियां, निशान सिंह कथावाली, दलजीत सिंह मिठडी, तरसेम सिंह मिठडी, मलकीत सिंह गगड़ व नौजवान भारत सभा के जगदीप सिंह खुड्डियां न संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें