पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसे में मौत:तारों से करंट लगने के कारण खंभे से गिरा फाजिल्का का युवक, गर्दन टूटने से मौत

मलोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरक्षा उपायों के बिना तारें डाल रहे युवक के साथ हादसा

पावरकॉम के प्राइवेट ठेेकेदार के साथ काम करते 22 वर्षीय युवक की करंट का झटका लगने के बाद खंभे से गिरकर गर्दन टूट गई, जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना मलोट से डबवाली ढाब रोड पर गांव कर्मगढ़ के नजदीक पावरकॉम की तारें डालते समय हुई। मृतक जगविंदर सिंह उर्फ जग्गा पुत्र सुरजन सिंह वासी अरनीवाला मंडी जिला फाजिल्का का रहने वाला था।

मृतक जगविंदर सिंह हादसे के समय बिना सेफ्टी बेल्ट, हेल्मेट, बूट, ग्लब्स हाईवोल्टेज तारें डालने का काम कर रहा था। ठेकेदार ने काम करने के लिए पावरकॉम के जूनियर इंजीनियर से परमिट लिया हुआ था। परमिट का समय पूरा होने से पहले जूनियर इंजीनियर ने कैशल करवा दिया, जिस कारण जगविंदर सिंह को पावर का झटका लगा जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के रिश्तेदार के साथ पावरकॉम एंड ट्रांस्को ठेका मुलाजिम यूनियन सर्किल मुक्तसर के प्रधान चौधर सिंह ने बताया कि जगविंदर सिंह मौत के लिए पावरकॉम के जूनियर इंजीनियर हरजिंदर सिंह व ठेकेदार बलजीत सिंह जिम्मेदार हैं।

अगर ठेकेदार ने सेफ्टी किट मुहैया करवाई होती व पावरकॉम जूनियर इंजीनियर हरजिंदर सिंह परमिट कैसल करके पावर न चलाता तो युवक की जान बच सकती थी। मृतक के साथियों ने मांग की है कि उसकी मौत पर बनता मुआवजा दिया जाए व जिम्मेवार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इस संबंधी थाना सदर मलोट के मुख्य अधिकारी परमजीत सिंह ने कहा कि मृतक के वारिसों के बयानों के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। सर्किल प्रधान ने कहा कि सेफ्टी किटें मुहैया नहीं करवाई जातीं। इस संबंधी अधिकारियों को कई बाद शिकायत की जा चुकी है।

करवाई जा रही जांच, होगी कार्रवाई : एक्सईएन

पावरकॉम के एक्सईएन संदीप गर्ग ने कहा कि किसकी लापरवाही से हादसा हुआ इसकी जांच करवाई जाएगी और कसूरवार पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ठेकेदारों द्वारा कर्मचारियों को सेफ्टी किट मुहैया न करवाने के मामले की जांच करवाने के बाद कसूरवार पाए जाने पर ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

ठेकेदार के पास काम करते हैं 400 मुलाजिम
चौधर सिंह ने कहा कि हमारे सर्किल में 400 के करीब ठेका मुलाजिम पावरकॉम व ट्रांस्को का विभाग व प्राइवेट ठेकेदारों के पास काम करते हैं, परंतु किसी को भी सेफ्टी किट मुहैया नहीं करवाई जाती, जिस कारण अक्सर ऐसे हादसे होते हैं। इसमें कर्मचारियों की या तो जान चली जाता है या वह जिंदगी भर के लिए अपाहिज हो जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें