पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्रोश:मेडिकल प्रैक्टिशनर्स ने अपनी मांगों की पूर्ति के लिए विधायक की कोठी का किया घेराव

मुक्तसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूबा सरकार के मेडिकल प्रैक्टिशनर्स की मांगें पूरी नहीं करने पर रोष

मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन पंजाब जिला मुक्तसर के मेडिकल प्रैक्टिशनर ने राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार अपनी मांगों के लिए हलका गिद्दड़बाहा के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की रिहायश का घेराव करके उन्हें अपना चुनाव वादा पूरा करने के लिए एक मांग पत्र सौंपा।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष डॉ. दीदार सिंह प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डॉ. जगसीर सिंह ने कहा कि मेडिकल प्रैक्टिशनर ने कहा कि मेडिकल प्रैक्टिशनर ही 80 प्रतिशत लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं देते हैं। लोग सुबह-शाम मेडिकल प्रैक्टिशनर से ही अपना उपचार करवाते है।

उन्होंने कहा कि सरकारें लोगों को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं देने से असमर्थ है, वहीं राज्य में गरीब लोगों की गिनती ज्यादा है, जोकि बड़े अस्पतालों में उपचार नहीं करवा सकते। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने अभी तक एसोसिएशन की मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया और उन्हें अंधेरे में ही रखा जा रहा है।

चुनाव पत्र 16 में मामला हल करने की बात की थी
समय की सरकारें भी मेडिकल प्रैक्टिशनर्स को मान्यता देने की बात अपने चुनाव मनोरथ पत्र में दर्ज करती है, परंतु मान्यता नहीं दी, कैप्टन सरकार ने भी अपने चुनाव पत्र नं. 16 में मामला हल करने की बात कही थी परंतु साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया। सरकार की इन नीतियों से परेशान मेडिकल प्रेक्टिशनर्स ने बुधवार को विधायकों की रिहायश का घेराव करके वादे याद करने के लिए मांग पत्र सौंपे गए।

मांगें पूरी न होने पर संघर्ष होगा तेज : अमृतपाल
घेराव दौरान जिला महासचिव डॉ. अमृतपाल सिंह धुलकोट ने कहा कि अगर सरकार ने हमारी मांगें पूरी न की तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस दौरान डॉ. बलविंदर सिंह, डॉ. गुरमीत सिंह, बलविंदर सिंह निक्का, डॉ. जगसीर सिंह थांदेवाला, डॉ. हरफूल सिंह, सुखजीत सिंह, डॉ. सुखविंदर सिंह जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डॉ. तरसेम सिंह, डॉ. बलवंत सिंह, मंगा सिंह, सिकंदर सिंह, डॉ. चमकौर सिंह के अलावा बड़ी गिनती में मेडिकल प्रैक्टिशनर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...