पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:कृषि कानूनों का विरोध, मलोट व लंंबी में किसानाें ने लगाए धरने

मलोट23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगा लंबा जाम, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

दिल्ली में केन्द्रीय खेती बिलों के विरूद्ध धरना दे रही संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के आह्वान पर 6 फरवरी को तीन घंटे के लिए भारत बंद व जाम के दिए गए प्रोग्राम पर आज किसानों ने मलोट के बठिंडा चौंक व लंबी में दिल्ली-फाजिल्का राष्ट्रीय मार्ग पर धरना दिया व केन्द्र सरकार से किसान विरोधी कानूनों को रद्द करने की अपील करते कहा कि किसान संघर्ष को तारपील करने के लिए केन्द्र सरकार हर पत्ता खेल रही है, परंतु हमें जागरूक होकर अमन पूर्वक संघर्ष करने की जरूरत है।

गायक जस बाजवा इस धरने में विशेष तौर पर पहुंचे। उन्होंने धरने को संबोधित करते कहा कि इन कानूनों के प्रभावों के बारे हर व्यक्ति जनता है। इसलिए इनके बारे जानकारी देने हमल चकर संघर्ष को कामयाब करें और जीत प्राप्त करके वापिस आए। इस मौके मलोट शहर के गुरूनानक देव चौंक मेंं विभिन्न गांवों से बड़ी गिनती में किसानों ने पहुंचकर इस धरने को सफल बनाया, वहीं आढ़तियों सहित अन्य वर्गाें ने बड़े स्तर पर इसमेंं शमूलियत की।

इसी तरह ही लंबी में राष्ट्रीय मार्ग पर दिए गए धरने में आसपास के गांवों में सैकड़ों किसानों ने धरने मेंं शमूलियत की। दोनों ही धरनों में भारतीय किसान यूनियन संयुक्त व खेत मजदूर के वक्ताओं ने केन्द्र की नरिंदर मोदी सरकार को किसान विरोधी कानून वापिस लेने के लिए कहा कि वक्ताओं में भारतीय किसान यूनियन के लक्खा शर्मा, लक्खोवाल के गगनदीप सिंह व इन्द्रजीत सिंह असपाल, महल सिंह शाम खेड़ा, बलदेव सिंह अबुल खुराना, गुरदीप सिंह खुड्यिा, लोक मोर्चा ने संबोधित करते प्रदेश कांग्रेस के सचिव शुभदीप सिंह बिट्टुू, ट्रक यूनियन के प्रधान धनजीत सिंह धन्ना, आढ़ती प्रधान रमेश जुनेजा, प्रदेश सचिव जसबीर सिंह कुक्की, कुलवंत सिंह पंजावा, प्रधान बलराज सिंह ढिल्लों, तुलसा सिंह सहित आढ़ती, अकाउंट व मजदूर एक जत्थे के रूप में धरने में शामिल हुए। इस अवसर पर प्रताप सिंह, प्रगट सिंह, जरनैल सिंह प्रधान नत्थूराम गांधी, मास्टर जसपाल सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें